Home /News /nation /

Mamata Banerjee Meets PM Modi Today: पीएम मोदी से मिलीं बंगाल CM ममता बनर्जी, इन चीजों की रखी मांग

Mamata Banerjee Meets PM Modi Today: पीएम मोदी से मिलीं बंगाल CM ममता बनर्जी, इन चीजों की रखी मांग

बैठक के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने BSF के बारे में चर्चा की, BSF हमारा दुश्मन नहीं है. (फोटो साभारः 
ट्विटर/PMO)

बैठक के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने BSF के बारे में चर्चा की, BSF हमारा दुश्मन नहीं है. (फोटो साभारः ट्विटर/PMO)

West Bengal CM Mamata Banerjee Meets PM Modi: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'हमारे यहां बहुत सारी प्राकृतिक आपदाएं हुई हैं इसमें केंद्र सरकार से हमें बहुत पैसा मिलना है. मैंने वो पैसे देने के लिए बोला, तो उन्होंने कहा ​कि ठीक है हम परिस्थिति देख कर बताएंगे.'' सीएम ममता ने कहा कि मैंने कोविड के बारे में चर्चा की. राज्य को वैक्सीन की और डोज चाहिए. मैंने जूट इंडस्ट्री के बारे में बात की.

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता/नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Mamata Banerjee Meets PM Modi) से दिल्ली में मुलाकात की. पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र (Jurisdiction of BSF) को बढ़ाए जाने का मुद्दा उठाया. केंद्र ने हाल ही में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का अधिकार क्षेत्र सीमा से 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर कर दिया था. इसके बाद पंजाब और बंगाल के सीएम ने नाराजगी जताई थी.

    पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि मैंने बीएसएफ के बारे में चर्चा की और कहा कि बीएसएफ हमारा दुश्मन नहीं है. मैं सभी एजेंसियों की इज्जत करती हूं लेकिन कानून-व्यवस्था जो राज्य का विषय है इससे उसमें टकराव होता है. ममता बनर्जी ने बताया कि बैठक के दौरान उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi) से कहा कि संघीय ढांचे को बेवजह छेड़ना ठीक नहीं है, इसके बारे में आप चर्चा कीजिए और BSF के कानून को वापस लीजिए.

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा, ‘हमारे यहां बहुत सारी प्राकृतिक आपदाएं हुई हैं इसमें केंद्र सरकार से हमें बहुत पैसा मिलना है. मैंने वो पैसे देने के लिए बोला, तो उन्होंने कहा ​कि ठीक है हम परिस्थिति देख कर बताएंगे.” सीएम ममता ने कहा कि मैंने कोविड के बारे में चर्चा की. राज्य को वैक्सीन की और डोज चाहिए. मैंने जूट इंडस्ट्री के बारे में बात की.

    इस दौरान ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ग्लोबल बिजनेस मीट के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया.

    मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने त्रिपुरा में हिंसा का मुद्दा भी उठाया, जिसमें तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर हमले किए गए हैं. उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘यदि अखिलेश यादव (समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष) को हमारी मदद की जरूरत होगी तो हम उन्हें मदद करने को तैयार हैं.’’

    बनर्जी ने यह भी स्पष्ट किया प्रधानमंत्री के अलावा उन्होंने किसी अन्य नेता से मिलने का समय नहीं मांगा था क्योंकि उन्हें पता है कि सभी पंजाब चुनावों में व्यस्त होंगे.

    Tags: Mamta Banerjee, Mamta Banerjee news hindi, PM Modi, West bengal, West Bengal Congress

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर