लाइव टीवी
Elec-widget

BJP के मुखपत्र की तरह काम कर रहे हैं संवैधानिक पदों पर बैठे कुछ लोग: ममता

भाषा
Updated: November 14, 2019, 7:07 PM IST
BJP के मुखपत्र की तरह काम कर रहे हैं संवैधानिक पदों पर बैठे कुछ लोग: ममता
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, सरकारों को काम करने दिया जाना चाहिए.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने कहा कि मेरे राज्य में भी, आप देख रहे हैं कि क्या हो रहा है - वे एक समानांतर प्रशासन चलाना चाहते हैं.

  • Share this:
कोलकाता. महाराष्ट्र (Maharashtra) में विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshiyari) पर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन की अनुशंसा करने के लिए निशाना साधते हुए पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने गुरुवार को कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठे कुछ लोग भाजपा (BJP) के मुखपत्र की तरह काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये लोग कुछ राज्यों में समानांतर प्रशासन चलाना चाहते हैं.

ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ नामित व्यक्ति अपने कार्यक्षेत्र के दायरे से आगे निकल कर कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “उन्हें केंद्र सरकार की जगह नहीं लेनी चाहिए. केंद्र को निश्चित रूप से इसका ध्यान रखना चाहिए.”

ममता ने कहा- मेरे राज्य में भी हो रहा ऐसा
ममता ने कहा, “आम तौर पर मैं संवैधानिक पदों पर टिप्पणी नहीं करती लेकिन कुछेक लोग (राज्यपाल) भाजपा के मुखपत्र की तरह काम कर रहे हैं. मेरे राज्य में भी, आप देख रहे हैं कि क्या हो रहा है - वे एक समानांतर प्रशासन चलाना चाहते हैं.”

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें लोगों द्वारा चुनी जाती हैं और संघीय ढांचे को संविधान के मुताबिक काम करना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा, “उन्हें (सरकारों को) काम करने दिया जाना चाहिए.”

बंगाल में जगदीप धनखड़ हैं राज्यपाल
महाराष्ट्र में मंगलवार को राष्ट्रपति शासन लगाया गया था. इससे पहले राज्यपाल कोश्यारी ने केंद्र सरकार को भेजी रिपोर्ट में कहा था कि स्थिर सरकार का गठन मौजूदा स्थिति में असंभव है. इसे लेकर गैर-भाजपाई दलों ने आपत्ति जताई थी.
Loading...

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhad) ने जुलाई के अंत में कार्यभार संभाला था और उसके बाद से ही विभिन्न मुद्दों को लेकर सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के साथ उनका रुख विपरीत रहा है.

ये भी पढ़ें-
NCP-कांग्रेस से नजदीकियों के बाद NDA की बैठक में भी हिस्सा नहीं लेगी शिवसेना

कभी मातोश्री में बनती बिगड़ती थी सरकार, आज होटल-होटल चक्कर काट रहे हैं उद्धव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 7:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com