Home /News /nation /

ममता बनर्जी ने मुंबई में बैठकर गाया आधा अधूरा राष्ट्रगान! भाजपा नेता ने दर्ज कराई शिकायत

ममता बनर्जी ने मुंबई में बैठकर गाया आधा अधूरा राष्ट्रगान! भाजपा नेता ने दर्ज कराई शिकायत

आरोप लगाए गए हैं कि सीएम बनर्जी ने बैठकर राष्ट्रगान गाया. (फोटो: ANI)

आरोप लगाए गए हैं कि सीएम बनर्जी ने बैठकर राष्ट्रगान गाया. (फोटो: ANI)

Mamata Banerjee in Maharashtra: महाराष्ट्र बीजेपी नेता प्रतीक कारपे ने ट्वीट किया, 'क्या यह राष्ट्रगान का अपमान नहीं है? जब सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर राष्ट्रगान शुरू किया, तो वहां मौजूद कथित बुद्धिजीवी क्या कर रहे थे.' उन्होंने आरोप लगाया कि सीएम बीच में ही अचानक रुक गई थीं. भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्वीट किया, 'हमारा राष्ट्रगान हमारी राष्ट्रीय पहचान का एक ताकतवर प्रदर्शन है. सार्वजनिक पद धारण करने वाले कम से कम इतना कर सकते है कि वे इसका अपमान न करें...'

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. मुंबई (Mumbai) पहुंचीं पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर राष्ट्रगान के अपमान के आरोप लगे हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. आरोप लगाए गए हैं कि सीएम बनर्जी ने बैठकर राष्ट्रगान गाया. इसके अलावा बंगाल भाजपा ने भी इस मुद्दे पर बुधवार को बनर्जी पर निशाना साधा. सीएम तीन दिनों के दौरे पर महाराष्ट्र पहुंची हैं. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिवसेना के नेताओं के साथ मुलाकात की.

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुंबई बीजेपी के एक नेता ने सीएम बनर्जी के खिलाफ कथित रूप से बैठकर गाने और ‘4 या 5 छंदों के बाद रुक जाने’ के जरिए राष्ट्रगान के अपमान के आरोप लगाए हैं. एजेंसी के अनुसार, बुधवार को मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बनर्जी ने राष्ट्रगान पूरा नहीं किया और बीच में ही बैठ गई थीं. इस कॉन्फ्रेंस के कुछ मिनटों बाद ही कई राजनेताओं ने सीएम के इस बर्ताव का विरोध किया था.

    यह भी पढ़ें: कभी UPA के साथ रही ममता बनर्जी आज क्यों कह रही हैं ‘अब कोई यूपीए नहीं?’ यहां छिपा है जवाब

    महाराष्ट्र बीजेपी नेता प्रतीक कारपे ने ट्वीट किया, ‘क्या यह राष्ट्रगान का अपमान नहीं है? जब सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर राष्ट्रगान शुरू किया, तो वहां मौजूद कथित बुद्धिजीवी क्या कर रहे थे.’ उन्होंने आरोप लगाया कि सीएम बीच में ही अचानक रुक गई थीं. भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्वीट किया, ‘हमारा राष्ट्रगान हमारी राष्ट्रीय पहचान का एक ताकतवर प्रदर्शन है. सार्वजनिक पद धारण करने वाले कम से कम इतना कर सकते है कि वे इसका अपमान न करें…’

    तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने बुधवार को राकंपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद इशारों-इशारों में कांग्रेस पर निशाना साधा. बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, ‘एक मजबूत विकल्प बनाना होगा, क्योंकि कोई भी जारी फासीवाद के खिलाफ नहीं लड़ रहा है. शरद जी सबसे वरिष्ठ नेता हैं और मैं यहां राजनीतिक दलों के बारे में चर्चा करने के लिए आई हूं. जो भी शरद जी ने कहा मैं उससे सहमत हूं. यहां कोई यूपीए नहीं है.’ मंगलवार को बनर्जी ने शिवसेना नेता संजय राउत और आदित्य ठाकरे से मुलाकात की थी.

    Tags: Maharashtra, Mamata banerjee, National anthem

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर