• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • मोदी से ज्यादा लोकप्रिय हैं ममता, कई राज्य सीएम के नेतृत्व में बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार हैं : अभिषेक बनर्जी

मोदी से ज्यादा लोकप्रिय हैं ममता, कई राज्य सीएम के नेतृत्व में बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार हैं : अभिषेक बनर्जी

इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर भी निशाना साधा. (फोटो साभार-ANI)

इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर भी निशाना साधा. (फोटो साभार-ANI)

अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने भवानीपुर (Bhawanipur By-Polls) के जग्गू बाजार में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहीं. बता दें कि सीएम ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं. मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने के लिए उन्हें यह चुनाव जीतना बेहद जरूरी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली : टीएमसी (TMC) सांसद और पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने रविवार को केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सिर्फ बंगाल ही नहीं दूसरे प्रदेशों में भी आने वाले दिनों जीत दर्ज करेगी. उन्होंने कहा कि इस समय टीएमसी ही एक ऐसी पार्टी है बाहरी लोगों के आगे झुके बिना अपनी पूरी ताकत से लड़ाई लड़ रही है. पार्टी महासचिव ने कहा कि हम त्रिपुरा और असम तो पहुंच गए हैं और अब गोवा भी जाएंगे. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पीएम मोदी (PM Modi) से ज्यादा लोकप्रिय हैं.

    यह सभी बातें अभिषेक बनर्जी ने भवानीपुर के जग्गू बाजार में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहीं. बता दें कि सीएम ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं. मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने के लिए उन्हें यह चुनाव जीतना बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा कि इस समय कई ऐसे राज्य हैं जो ममता बनर्जी के नेतृत्व में बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है.

    बंगाल तक ही सीमित नहीं रहेगी टीएमसी

    अभिषेक बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस बंगाल तक ही सीमित नहीं रहेगी. यह पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर अपना विस्तार करेगी. उन्होंने बीजेपी की तरफ ईशारा करते हुए कहा कि जल्द ही हम गोवा भी जाएंगे इसलिए खुद को तैयार कर लें क्योंकि हम राजनीतिक रूप से लड़ने के लिए तैयार है.

    टीएमसी सांसद ने सीएम ममता बनर्जी को इटली के रोम में होने वाले वर्ड पीस कॉन्फ्रेंस के लिए केंद्र की तरफ से मंजूरी न मिलने के लिए भी आलोचना की. उन्होंने कहा कि उन्हें विश्व शांति बैठक में विशेष रूप से आमंत्रित किया गाय था, लेकिन उन्हें जानें नहीं दिया गया. ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि वह पीएम मोदी से ज्यादा लोकप्रिय हैं.

    योगी सरकार पर भी साधा निशाना

    इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर भी निशाना साधा. अभिषेक बनर्जी ने कहा कि आप इस समय उत्तर प्रदेश की हालत देखिए. भाजपा इस समय तालिबान की शैली में शासन कर रही है. नागरिकों को आजादी नहीं है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही सब कुछ तय कर रहे हैं.

    वहीं रोम नहीं जानें की इजाजत मिलने पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि कई राज्य विदेश जानें के लिए अनुमति नहीं लेते लेकिन हमने शिष्टाचार और अनुशासन को बनाए रखने के लिए इजाजत मांगी थी. उन्होंने कहा कि मुझे चुप नहीं रख सकते. इससे पहले भी मुझे शिकागो, कैंब्रिज, चीन और सेंट स्टीफंस के कार्यक्रमों में भी जाने से रोका गया.

    ममता बनर्जी ने कहा कि हमने 30 साल तक सीपीएम से लड़ाई लड़ी. मैंने कांग्रेस छोड़ दी थी क्योंकि उन्होंने सीपीएम के साथ एक साझेदारी की थी, जो अभी भी जारी है. उनका बीजेपी से भी समझौता है. हम बीजेपी को देश से बेदखल करने का वादा करते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज