लाइव टीवी

मेरी सरकार बर्दाश्त नहीं तो बर्खास्त कर दीजिए, मैं CAA-NRC लागू नहीं करूंगी: ममता बनर्जी

News18Hindi
Updated: December 16, 2019, 3:55 PM IST
मेरी सरकार बर्दाश्त नहीं तो बर्खास्त कर दीजिए, मैं CAA-NRC लागू नहीं करूंगी: ममता बनर्जी
NRC और CAA के खिलाफ ममता की रैली

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने यह भी आरोप लगाया कि पिछले सप्ताह बंगाल में आगजनी के पीछे कुछ लोग पैसे लेकर आगजनी लगा रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2019, 3:55 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल  (West Bengal)की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata banerjee) अपनी पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ सोमवार को कोलकाता (Kolkata) की सड़कों पर उतरीं और पूरे देश में एनआरसी लागू करने के प्रस्ताव तथा संशोधित नागरिकता कानून (सीएए CAA) को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देने का अपना संकल्प दोहराया.

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सुप्रीमो ने शहर के बीचों-बीच स्थित रेड रोड से विरोध मार्च शुरू किया . यह मार्च उत्तरी कोलकाता में नोबेल पुरस्कार विजेता प्रख्यात रचनाकार गुरुदेव रबिंद्रनाथ टैगोर के आवास, जोरासांको ठाकुर बाड़ी पर जाकर समाप्त होगा. रेड रोड से यह जगह करीब चार किलोमीटर की दूरी पर है. बनर्जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक ‘शपथ’ पढ़ते हुए कहा, 'हम बंगाल में एनआरसी और सीएए को कभी लागू करने नहीं देंगे.'

'सरकार को बर्खास्त करना चाहते हैं, तो आप कर सकते हैं'
ममता ने कहा- 'यदि आप मेरी सरकार को बर्खास्त करना चाहते हैं, तो आप कर सकते हैं, लेकिन मैं पश्चिम बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी को कभी अनुमति नहीं दूंगी.' मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा के बीच आरोप लगाया कि कुछ लोग भाजपा से पैसे लेकर आगजनी और तोड़फोड़ के कृत्यों को अंजाम देते हैं.

ममता ने कहा कि सिर्फ कुछ ट्रेनों में आग लगाई गई और केन्द्र ने बंगाल के अधिकतर हिस्सों में रेल सेवाएं रोक दी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 3:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर