• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • बंगाल हिंसा : NHRC रिपोर्ट लीक पर भड़कीं ममता, कहा- राज्य के लोगों को बदनाम करने की कोशिश

बंगाल हिंसा : NHRC रिपोर्ट लीक पर भड़कीं ममता, कहा- राज्य के लोगों को बदनाम करने की कोशिश

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है. (फाइल फोटो- ANI)

CM Mamata Banerjee Letter to PM Modi: बनर्जी ने कहा कि हमने खुद 18 लाख टीके खरीदे हैं. उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों को अधिक टीके मिल रहे हैं, कुछ को बिल्कुल नहीं मिल रहे हैं.

  • Share this:
    कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (WB CM Mamata Banerjee) ने चुनाव के बाद हुई हिंसा पर एनएचआरसी की रिपोर्ट को लेकर कहा कि उसे न्यायपालिका का सम्मान करना चाहिए. ममता ने कहा कि एनएचआरसी को चुनाव के बाद की हिंसा पर रिपोर्ट लीक नहीं करनी चाहिए थी, जिसे केवल उच्च न्यायालय में प्रस्तुत किया जाना था. ममता ने कहा कि एनएचआरसी ने अदालत में रिपोर्ट को प्रस्तुत किए जाने के बजाय उसे लीक कर दिया. उन्हें अदालत का सम्मान करना चाहिए था. बनर्जी ने कहा कि वह रिपोर्ट को कैसे लीक कर सकते हैं. वह बंगाल के लोगों को बदनाम कर रहे हैं.

    वहीं ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को चिट्ठी लिखकर शिकायत की है कि उनके राज्य को पर्याप्त वैक्सीन नहीं दी जा रही है. ममता बनर्जी ने पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि दूसरे राज्यों को ज्यादा वैक्सीन मुहैया कराई जा रही हैं जबकि बंगाल को कम वैक्सीन दी जा रही हैं.



    ये भी पढ़ें- देशद्रोह कानून की जरूरत पर सुप्रीम कोर्ट ने की अहम टिप्पणी, उठाए सवाल

    पर्याप्त रूप से नहीं मिल रहीं वैक्सीन
    पश्चिम बंगाल सरकार के सचिवालय में इस पत्र का जिक्र करते हुए बनर्जी ने कहा कि हमें 14 करोड़ वैक्सीन खुराक की जरूरत है लेकिन हमें पर्याप्त रूप से टीके नहीं मिल रहे हैं. हमें केवल 2.12 करोड़ टीके मिले हैं. बनर्जी ने कहा कि हमने खुद 18 लाख टीके खरीदे हैं. उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों को अधिक टीके मिल रहे हैं, कुछ को बिल्कुल नहीं मिल रहे हैं.

    ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश की स्थिति को लेकर कहा कि पीएम मोदी अच्छी तरह जानते हैं कि यूपी में कानून का राज नहीं है. उन्होंने वहां कितने कमीशन भेजे हैं? बनर्जी ने कहा कि हाथरस से लेकर उन्नाव तक कई घटनाएं हो चुकी हैं. पत्रकारों को भी नहीं बख्शा. वे बंगाल को बदनाम करते हैं. सबसे ज्यादा हिंसा चुनाव पूर्व थी.

    वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि मैं कोविड के चलते चुनाव के बाद दिल्ली नहीं जा पायी. उन्होंने कहा कि अब कोविड परिस्थिति ठीक है, संसद का सदन चलने के दौरान मैं एक बार दिल्ली जाती हूं, लोगों से मिलती हूं, ये मुझे अच्छा लगता है. ममता ने कहा कि वह अपने दिल्ली दौरे पर नेताओं से मिलेंगी. उन्होंने कहा कि इसके अलावा वक्त रहा तो वह प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज