• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • एक्‍शन में ममता बनर्जी, दिल्‍ली दौर पर आज नितिन गडकरी और शरद पवार से कर सकती हैं मुलाकात

एक्‍शन में ममता बनर्जी, दिल्‍ली दौर पर आज नितिन गडकरी और शरद पवार से कर सकती हैं मुलाकात

5 दिन के दिल्‍ली दौरे पर हैं ममता बनर्जी. (File pic)

पांच दिन के दिल्‍ली दौरे पर हैं ममता बनर्जी (Mamata Banerjee). ममता बनर्जी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का गुरुवार को दिल्‍ली दौरे का चौथ दिन है. वह अपने पांच दिन के दिल्‍ली दौरे के दौरान एक्‍शन मोड में नजर आ रही हैं. उन्‍होंने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है. अब गुरुवार को वह बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) से मुलाकात कर सकती हैं. इसके साथ ही वह एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना प्रवक्‍ता संजय राउत और जावेद अख्‍तर से भी मिल सकती हैं.

    ममता बनर्जी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. इस दौरान दोनों नेताओं ने बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकजुटता, पेगासस और मौजूदा राजनीतिक माहौल पर चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर हुई इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे. इस मुलाकात को सकारात्मक करार देते हुए ममता ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ देश के मौजूदा राजनीतिक माहौल पर चर्चा हुई.

    मुलाकात के बाद उन्‍होंने कहा था, ‘यह बहुत अच्छी बैठक थी. सोनिया जी ने मुझे चाय पर बुलाया था. हमने देश के मौजूदा राजनीतिक माहौल पर चर्चा की. हमने विपक्षी एकजुटता पर चर्चा की.’ ममता बनर्जी ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष के साथ पेगासस जासूसी मुद्दे पर भी चर्चा हुई.

    वहीं बुधवार को वह दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल से भी मिली थीं. यह मुलाकात टीएमसी के सांसद अभिषेक बनर्जी के आवास 181 साउथ एवन्यू में हुई. केजरीवाल ने इसके बाद ट्वीट किया था, ‘ममता दीदी से आज भेंट की. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में उनकी शानदार जीत के बाद यह हमारी पहली मुलाकात है. मैंने उन्हें अपनी शुभकामनाएं दीं और उनके साथ कई राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की.’ दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा थे जबकि बनर्जी ने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी के साथ मुलाकात की.

    इसके बाद ममता बनर्जी ने कहा था कि पूरे देश में खेल होगा. वहीं उन्होंने चुनाव में मशहूर हुए अपने नारे ‘खेला होबे’ (खेल होगा) से बीजेपी को चुनौती दी, जिससे उन्होंने राज्य में बीजेपी को विधानसभा चुनाव में शिकस्त दी थी. बनर्जी ने कहा, ‘अगर यह बंगाल में हो पाया तो अन्य राज्यों में भी हो सकता है.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज