नंदीग्राम रिजल्ट को सीएम ममता बनर्जी ने कलकत्ता हाईकोर्ट में दी चुनौती, सुनवाई आज

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फोटो: ANI)

राज्य में तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने वाली ममता बनर्जी (Mamata Banrejee) की पार्टी को चुनाव में भले ही 200 से ज्यादा सीटें मिली हों लेकिन वो खुद अपना चुनाव हार गई थीं. ममता बनर्जी लगातार नंदीग्राम के चुनावी नतीजे को लेकर आरोप लगाती रही हैं.

  • Share this:
    कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने नंदीग्राम के चुनावी नतीजे (Nandigram Election Results) को कलकत्ता हाईकोर्ट में चुनौती दी है. इस मामले पर सुनवाई शुक्रवार को होगी. राज्य में तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने वाली ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को चुनाव में भले ही 200 से ज्यादा सीटें मिली हों लेकिन वो खुद अपना चुनाव हार गई थीं. ममता बनर्जी लगातार नंदीग्राम के चुनावी नतीजे को लेकर आरोप लगाती रही हैं.

    2 मई को चुनावी नतीजे आने के बाद ममता बनर्जी ने कहा था कि नंदीग्राम की जनता के फैसले को वे स्वीकार करती हैं. लेकिन मतगणना के दौरान गड़बड़ी किए जाने के मसले को लेकर वे कोर्ट जाएंगी, क्योंकि उनके पास जानकारी है कि चुनाव नतीजों के एलान के बाद कुछ मैनिपुलेशंस किए गए, जिसका वे खुलासा करेंगी. दरअसल, चुनावी रुझान आने के बाद साथ ही शुभेंदु अधिकारी बढ़त बनाए हुए थे. हालांकि 16वें राउंड की गिनती के बाद ममता बनर्जी आगे हुईं, फिर बाजी पलटी और अधिकारी आगे हुए और जीत का ऐलान किया गया.

    शुभेंदू अधिकारी इस वक्त हैं नेता प्रतिपक्ष
    माना जा रहा था कि ममता इसे लेकर कोर्ट का रुख कर सकती हैं. नंदीग्राम में ममता को हराने वाले नेता शुभेंदू अधिकारी इस वक्त पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं. हाल में जब पीएम नरेंद्र मोदी यास तूफान की समीक्षा बैठक के लिए पश्चिम बंगाल गए थे तब हुए विवाद के पीछे मुख्य कारण शुभेंदू अधिकारी को ही बताया गया था. दरअसल तृणमूल कांग्रेस की तरफ से कहा गया था कि ये बैठक प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच होनी चाहिए. बैठक में नेता प्रतिपक्ष का कोई काम नहीं है. हालांकि बाद में केंद्र की तरफ से स्पष्ट किया गया था कि अन्य राज्यों में भी इस तरह की प्रथा पहले से रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.