Home /News /nation /

Doctor's Day 2020: ममता बनर्जी ने पूर्व मुख्यमंत्री बिधान चंद्र रॉय को डॉक्टर्स डे पर किया याद

Doctor's Day 2020: ममता बनर्जी ने पूर्व मुख्यमंत्री बिधान चंद्र रॉय को डॉक्टर्स डे पर किया याद

ममता बनर्जी ने किया बिधान चंद्र रॉय को याद.

ममता बनर्जी ने किया बिधान चंद्र रॉय को याद.

राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस (National Doctors Day) देश में एक जुलाई को देश के डॉक्टरों के सम्मान में उनके द्वारा दी जा रही सेवा के लिए मनाया जाता है. यह पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री रॉय के सम्मान में भी मनाया जाता है

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर बिधान चंद्र रॉय (bidhan chandra roy) को उनकी जयंती और पुण्यतिथि पर याद किया. रॉय के सम्मान में इस दिन पूरे देश में राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस (National Doctor's Day) मनाया जाता है. मुख्यमंत्री बनर्जी ने इस अवसर पर सभी डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मियों, उनके परिवार के सदस्यों और प्रशासन को लोगों की सेवा करने के लिए बधाई दी.

    बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘ पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर बिधान चंद्र रॉय को उनकी जयंती और पुण्यतिथि के मौके पर याद कर रही हूं. इस दिन उनके सम्मान में राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस मनाया जाता है.’’ पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में लगे डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के सम्मान में राजकीय अवकाश की घोषणा की है.

    उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘डॉक्टर दिवस पर मैं सभी डॉक्टरों, स्वास्थ्य योद्धाओं, प्रशासन और उनके परिवार को शुभकामनाएं देती हूं. पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविड-19 के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर तैनात योद्धाओं को सम्मान देने के लिए इस अवसर पर आज राज्य में अवकाश की घोषणा की है.’’

    राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस देश में एक जुलाई को देश के डॉक्टरों के सम्मान में उनके द्वारा दी जा रही सेवा के लिए मनाया जाता है. यह पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री रॉय के सम्मान में भी मनाया जाता है जो खुद भी एक विख्यात डॉक्टर थे.

    Tags: Doctor's Day 2020, Doctors, Mamata banerjee

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर