लाइव टीवी

जब पहाड़ी इलाके में 10 किलोमीटर दौड़ गईं बंगाल की CM ममता बनर्जी, ये था मकसद

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 10:19 PM IST
जब पहाड़ी इलाके में 10 किलोमीटर दौड़ गईं बंगाल की CM ममता बनर्जी, ये था मकसद
प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग की पहाड़ियों में 10किमी की दौड़ लगाई (फाइल फोटो)

प. बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री (CM) ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) स्वास्थ्य को लेकर काफी सतर्क रहती हैं. गुरुवार को उन्होंने दार्जिलिंग पहाड़ी (Darjeeling Mountain) में 10 किमी की एक दौड़ में हिस्सा लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 10:19 PM IST
  • Share this:
दार्जिलिंग. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री (CM) ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने दार्जिलिंग (Darjeeling) की पहाड़ियों पर 10 किलोमीटर की दौड़ लगाई. ममता बनर्जी ने गुरुवार को यह दौड़ पर्यावरण के प्रति जागरुकता (Awareness) जगाने के लिए लगाई.

बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी सतर्क रहती हैं. उन्होंने अपनी दौड़ का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) वेबसाइट फेसबुक (Facebook) पर शेयर किया है. उन्होंने अपनी जॉगिंग कुसेरॉन्ग से महानदी के इलाके तक की. इस दौड़ का आयोजन पर्यावरण के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए किया गया था.

फेसबुक पर शेयर किया अपनी दौड़ का वीडियो
ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी दौड़ का वीडियो फेसबुक (Facebook) पर शेयर करते हुए लिखा, 'अच्छा स्वास्थ्य एक सुंदर भविष्य के निर्माण में महत्वपूर्ण होता है. सुबह की यात्रा जैसी कोई अच्छी आदत हमारे अच्छे स्वास्थ्य की वजह बन सकती है. आज सुबह की सैर और दौड़ उत्तर बंगाल (North Bengal) के दौरे में सुखद माहौल में काम करने में मदद करेगी. स्वस्थ (Healthy) रहने के लिए चलने का कोई विकल्प नहीं है.'



लोगों से पर्यावरण संरक्षण की शपथ लेने को भी कहा
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इस दौड़ के दौरान ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने स्थानीय लोगों से बात भी की और उन्हें पर्यावरण को बचाने की जरूरतों के बारे में बताया. इस दौरान कई अधिकारी व पत्रकार भी उनके साथ दौड़ते दिखे.
Loading...

गुरुवार को उन्होंने ट्वीट किया, इंटरनेशनल डे ऑफ क्लाइमेट एक्शन (International Day of Climate Action) पर हम सभी यह शपथ लें कि पर्यावरण संरक्षण (Conservation of the Environment) के लिए और धरती को बचाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. हरियाली बचाएं, साफ रहें (सेव ग्रीन स्टे क्लीन- Save Green, Stay Clean).

यह भी पढ़ें: गोपाल कांडा से समर्थन लेने पर BJP नेता उमा भारती ने अपनी ही पार्टी को घेरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 8:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...