ममता के 'हम्बा हम्बा, रम्बा रम्बा, कम्बा कम्बा' नारे से ट्विटर पर आई मीम्स की बाढ़

ममता बनर्जी. (Screengrab from YouTube video)

ममता बनर्जी. (Screengrab from YouTube video)

West Bengal Assembly Election: पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव इस साल अप्रैल-मई में होने हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2021, 1:54 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने अगल नारे गढ़ने के लिए जानी जाती हैं. फिर चाहे वो चुनाव हो या किसी राजनेता और कानून की आलोचना करनी हो. कुछ समय पहले उनका एक ऐसा ही एक नारा 'सीएए सीएए छी छी' काफी वायरल हुआ था. ममता बनर्जी का एक और स्लोगन सोशल मीडिया पर इन दिनों चर्चा में है, जहां वे पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के सिलसिले में एक तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं को अपने खास अंदाज में संबोधित कर रही हैं.

बंगाल के मुर्शिदाबाद में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान उन्होंने कहा, 'जिस तरह से प्लासी की जंग के समय मीर जाफर अंग्रेजों की सेना में शामिल हो गए थे, उसी तरह से कुछ नटखट गायों ने पार्टी छोड़कर भाजपा को ज्वॉइन कर लिया है.' इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'अब वे लोग काफी हल्ला मचा रहे हैं- हम्बा हम्बा, रम्बा रम्बा, कम्बा कम्बा, डुम्बा डुम्बा, बम्बा बम्बा. वे लोग जितनी जल्दी पार्टी छोड़ देंगे, उतना ही बेहतर है.' हम्बा हम्बा से मतलब उन आवाजों से है जो गाएं निकालती हैं.

Youtube Video


रैली के सात सेकेंड की वीडियो क्लिप जिसमें ममता 'हम्बा हम्बा, रम्बा रम्बा, कम्बा कम्बा, डुम्बा डुम्बा, बुम्बा बुम्बा, बम्बा बम्बा' कहती नजर आती हैं... इसको लेकर ट्विटर पर कई तरह के मीम्स शेयर किए जाने लगे हैं.


इस दौरान ममता बनर्जी ने पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं का हवाला देते हुए कहा, "भाजपा कुछ लोगों को खरीद सकती है, लेकिन मैं उन्हें बंगाल को बेचने नहीं दूंगी. तीन तरह के नेता होते हैं.- लोभी, भोगी और त्यागी. इनमें से 'लोभी' और 'भोगी' अपनी विचारधारा बेच सकते हैं, लेकिन 'त्यागी' कभी भी खुद को नहीं बेचेंगे." उन्होंने शुभेंदु अधिकारी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि मैं खुश हूं कि इस तरह के 'लोभी' से टीएमसी को छुटकारा मिला है. उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव इस साल अप्रैल-मई में होने हैं, जिसे लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियों को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज