Home /News /nation /

ममता बनर्जी ने TMC को बताया विकल्‍प, कहा- दो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पूरी तरह से हुई फेल

ममता बनर्जी ने TMC को बताया विकल्‍प, कहा- दो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पूरी तरह से हुई फेल

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने TMC को बताया दिल्‍ली का विकल्‍प.(फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने TMC को बताया दिल्‍ली का विकल्‍प.(फाइल फोटो)

मता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress), कांग्रेस (Congress) के बिना कोई विपक्षीय मंच बनाने के बारे में नहीं सोच रही है लेकिन ये भी सच है कि देश की सबसे पुरानी पार्टी पिछले दो लोकसभा चुनावों में भाजपा को चुनौती देने में विफल रही है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल विधानसभा (West Bengal Assembly Elections) के उपचुनाव में भवानीपुर सीट से रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल करने के बाद मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने एक बार फिर कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है. ममता बनर्जी ने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress), कांग्रेस के बिना कोई विपक्षीय मंच बनाने के बारे में नहीं सोच रही है लेकिन ये भी सच है कि देश की सबसे पुरानी पार्टी पिछले दो लोकसभा चुनावों में भाजपा को चुनौती देने में विफल रही है.

    ममता बनर्जी ने टीएमसी के मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ के दुर्गा पूजा संस्करण के एक लेख में यह टिप्पणी की. दिल्ली आर डाक (दिल्ली की पुकार) शीर्षक से छपे लेख के जरिए टीएमसी अध्यक्ष ने दावा किया कि उनकी पार्टी केंद्र में भाजपा को सत्ता से बाहर करने का बड़ा चेहरा बनकर उभरी है. उन्होंने कहा, बीजेपी को सत्‍ता से बाहर का रास्‍ता दिखाने के लिए सभी विपक्षी दलों को एकजुट होना चाहिए. हमें देश के हित में एकजुट होना है. उन्‍होंने कहा कि हमने कांग्रेस के बिना किसी भी विपक्ष के बारे में नहीं सोचा है.

    हालांकि, मुख्यमंत्री ने कहा, वास्तविकता यह है कि हाल के दिनों में कांग्रेस पार्टी दिल्ली में भाजपा का सामना करने में विफल रही है और पिछले दो लोकसभा चुनाव इसका सबूत हैं. ऐसा पहली बार नहीं है जब टीएमसी ने अपने मुखपत्र के जरिए कांग्रेस पर निशाना साथा है. पिछले हफ्ते, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता लुइज़िन्हो फलेरियो के टीएमसी में शामिल होने के बाद भी टीएमसी ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए एक लेख प्रकाशित किया था.

    तृणमूल कांग्रेस बंगाल में खुद को ‘मुख्य कांग्रेस’ बताते हुए दावा किया है कि कांग्रेस की विरासत अब ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी के हाथों में है. इसने कांग्रेस को एक अप्रासंगिक पोचडोबा (छोटे तालाब) के रूप में उपहासपूर्ण ढंग से दिखाया गया है.

    Tags: Central Rajasthan Lok Sabha Elections 2019, Congress, Mamata banerjee, Trinamool congress, West bengal, West Bengal Assembly Election

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर