Assembly Banner 2021

क्या एक और सीट से चुनाव लड़ेंगी सीएम ममता बनर्जी? जानिए टीएमसी ने क्या कहा

नंदीग्राम सीट पर ममता का मुकाबला शुभेंदु अधिकारी से है.

नंदीग्राम सीट पर ममता का मुकाबला शुभेंदु अधिकारी से है.

West Bengal Assembly Elections: बंगाल में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ऐसी चर्चा है कि ममता बनर्जी नंदीग्राम के अलावा एक और सीट से चुनाव लड़ेंगी. पीएम मोदी के इस बयान पर अब तृणमूल कांग्रेस ने जवाब दिया है.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Elections) में नंदीग्राम सीट से ताल ठोक रहीं राज्य की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) क्या आने वाले चरणों में किसी और सीट से भी नामांकन दाखिल करने जा रही हैं? पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से यह सवाल पूछे जाने के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है.

इन सवालों के बीच तृणमूल कांग्रेस ने इन खबरों को खारिज किया है. तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि ममता बनर्जी नंदीग्राम से जीत रही हैं और किसी अन्य सीट से चुनाव लड़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता है. दरअसल, पश्चिम बंगाल के जयनगर में गुरुवार को एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था, ''दीदी, क्या आप एक और सीट से नामांकन भरने जा रही हो? पहले आप नंदीग्राम गईं और लोगों ने आपको जवाब दे दिया. आप जहां भी जाओगी, बंगाल के लोग आपको सही जवाब देने के लिए तैयार हैं.''

Youtube Video




नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी से है ममता का मुकाबला
बता दें कि शुक्रवार को राज्य की जिन 30 सीटों पर वोटिंग हो रही है, इनमें नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र भी शामिल है. नंदीग्राम में ममता बनर्जी का मुकाबला उन्हीं के पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी से है. चुनावों से पहले शुभेंदु अधिकारी तृणमूल कांग्रेस को छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे.

ममता ने किया जीत का दावा
इससे पहले ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट पर जीत का दावा कर चुकी हैं. गरुवार को उन्होंने कहा कि नंदीग्राम में 90 फीसदी वोट टीएमसी को मिल रहे हैं. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'नंदीग्राम को लेकर चिंतित नहीं हूं बल्कि लोकतंत्र को लेकर चिंतित हूं. मां, माटी और मानुष के आशीर्वाद से नंदीग्राम से जीत रही हूं.'

ये भी पढ़ेंः- वोटिंग के दिन पीएम मोदी रैली कैसे कर रहे हैं, ऐसा खराब चुनाव कभी नहीं देखा- ममता बनर्जी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पश्चिम बंगाल रैली पर सवाल उठाते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “चुनाव आयोग बीजेपी के उम्मीदवार का सहयोग कर रहा है. मतदान के लिए प्रधानमंत्री मोदी क्यों रैली करते हैं. इस तरह का खराब चुनाव हमने कभी नहीं देखा.”

दूसरे चरण की वोटिंग में टीएमसी कार्यकर्ताओं की शिकायत पर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी खुद एक पोलिंग बूथ पर पहुंची हैं. टीएमसी के लोगों का कहना है कि उन्हें वोटिंग करने से रोका जा रहा है. इसे लेकर ममता बनर्जी ने पोलिंग अफसरों से बात की है. इसके बाद उन्होंने सीधे गवर्नर जगदीप धनखड़ को फोन कर शिकायत की और कहा कि आप इस मामले को देखिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज