Nandigram Chunav Result: ममता बनर्जी ने जीता नंदीग्राम का महासंग्राम, बीजेपी के शुवेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से दी मात

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी काउंटिंग में शुरुआत में पीछे चल रही थीं. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी काउंटिंग में शुरुआत में पीछे चल रही थीं. (फाइल फोटो)

nandigram election result latest news: राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee Won) महज 12 सौ वोटों से चुनाव जीत गई हैं. रविवार को मतगणना शुरू होने के बाद से ही लगातार शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने बढ़त बनाई हुई थी लेकिन आखिरी चरण में ममता बनर्जी ने उन्हें पीछे छोड़ दिया.

  • Share this:
Nandigram Chunav Result:नंदीग्राम. पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में सबसे हाईप्रोफाइल सीट कही जा रही नंदीग्राम (Nandigram Seat) का नतीजा आ चुका है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee Won) महज 12 सौ वोटों से चुनाव जीत गई हैं. रविवार को मतगणना शुरू होने के बाद से ही लगातार शुभेंदु अधिकारी  (Suvendu Adhikari) ने बढ़त बनाई हुई थी लेकिन आखिरी चरण में ममता बनर्जी ने उन्हें पीछे छोड़ दिया.

पश्चिम बंगाल में अब ये लगभग साफ हो गया है कि तृणमूल कांग्रेस पार्टी लगातार तीसरी बार सरकार बना रही है. ऐसे में TMC प्रमुख ममता बनर्जी को देशभर के तमाम नेताओं की ओर से बधाई संदेश मिलने लगे हैं. इसी कड़ी में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी ममता बनर्जी को बधाई दी है. उन्होंने कहा, 'दीदी, ममता बनर्जी जी और पश्चिम बंगाल की जनता को इस शानदार जीत पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.'

वहीं केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री को बधाई, ममता दीदी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की जीत पर उनके अगले कार्यकाल के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं.

Youtube Video

दिसंबर में बीजेपी में शामिल हुए थे शुभेंदु

19 दिसंबर को मिदनापुर में अमित शाह के हाथ से पद्म ध्वज लेने के बाद भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने शुभेंदु पर भरोसा करना शुरू कर दिया था. उसी दिन अमित शाह कोलकाता और न्यूटाउन के होटलों में वोटिंग योजना को लेकर संगठनात्मक बैठक में शामिल हुए. चाहे वह कोलकाता हो या दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रिगेड रैली की तैयारी हो या जेपी नड्डा के निवास पर महत्‍वूपर्ण चर्चा, उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए शुभेंदु को भी महत्वपूर्ण स्थान मिला. यहां तक कि उन्हें चुनावी प्रचार में भी सबसे महत्वपूर्ण चेहरों में से एक के रूप में भी इस्तेमाल किया गया. उन्हें इस अभियान में प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के चेहरे के रूप में चित्रित किया गया है,

चुनाव प्रचार के दौरान आरोप-प्रत्यारोप



चुनाव प्रचार के दौरान भी शुभेंदु अधिकारी लगातार ममता बनर्जी की हार की बात करते रहे. उन्होंने कहा था कि ममता बनर्जी कम से कम 50 हजार वोटों से हारेंगी. इसके बाद ममता बनर्जी को चोट भी नंदीग्राम के इलाके में लगी. जिसके बाद ममता ने पूरा चुनाव प्रचार व्हील चेयर पर बैठकर ही किया. माना जा रहा है कि ममता की जीत में सहानुभूति वोट का बड़ा हाथ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज