ममता ने विपक्ष के नेताओं को लिखी चिट्ठी, लोकतंत्र बचाने के लिए BJP के खिलाफ एकजुट होने की अपील

ममता बनर्जी ने पूरे विपक्ष से बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने का कहा है. (फाइल फोटो)

ममता बनर्जी ने पूरे विपक्ष से बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने का कहा है. (फाइल फोटो)

ममता (Mamata Banerjee) ने खत में कहा, 'मेरा दृढ़ विश्वास है कि अब वक्त आ गया है जब बीजेपी (BJP) के लोकतंत्र और संविधान पर हमलों के खिलाफ एक हुआ जाए.' ये खत ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी, शरद पवार, तेजस्वी यादव, उद्धव ठाकरे, अरविंद केजरीवाल, नवीन पटनायक और एमके स्टालिन को लिखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 6:06 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल चुनावों (West Bengal Elections) में कल यानी एक अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग (Second Phase Voting) होनी है. इस चरण में नंदीग्राम में भी वोटिंग होगी. इस सीट पर सीएम ममता (Mamata Banerjee) और बीजेपी दिग्गज शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के बीच मुकाबला है. लेकिन वोटिंग के ठीक एक दिन पहले ममता बनर्जी ने देश के सभी बड़े विपक्षी नेताओं से चिट्ठी लिखकर बीजेपी के खिलाफ एक होने का आह्वान किया है.

ये खत ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी, शरद पवार, तेजस्वी यादव, उद्धव ठाकरे, अरविंद केजरीवाल, नवीन पटनायक और एमके स्टालिन को लिखा है. उन्होंने खत में कहा, 'मेरा दृढ़ विश्वास है कि अब वक्त आ गया है जब बीजेपी के लोकतंत्र और संविधान पर हमलों के खिलाफ एक हुआ जाए.' गौरतलब है कि नंदीग्राम को शुभेंदु अधिकारी का गढ़ कहा जाता है और इसी नैरेटिव को चैलेंज करने के लिए ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ने पहुंची है.

Youtube Video


लगातार बीजेपी पर आरोप लगाती रही हैं ममता बनर्जी
ममता बनर्जी बीते दिनों में लगातार बीजेपी पर आरोप लगाती रही हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि दूसरे राज्यों के गुंडे मतदाताओं को धमकाने के लिए नंदीग्राम में दाखिल हो गए हैं. बलरामपुर गांव और अन्य इलाके के ग्रामीणों को भगाया जा रहा है. वे मतदाताओं को धमका रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘हम निर्वाचन आयोग से शिकायत कर रहे हैं. निर्वाचन आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए.’

पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे को लेकर भी चुनाव आयोग में शिकायत कर चुकी है TMC

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस पीएम नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे को लेकर भी चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करा चुकी है. पार्टी का तर्क है कि बांग्लादेश दौरे के दौरान पीएम मोदी की ओराकांडी यात्रा चुनावों में एक खास मतदाता समूह को प्रभावित करने के लिए की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज