'जय श्रीराम' के नारे पर फिर भड़कीं ममता, कहा- ये सब हैं अपराधी, मुझे दे रहे हैं गाली

उत्तरी 24 परगना से काफिला गुजरने के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं के नारे लगाने पर गुस्साईं पश्चिम बंगाल की सीएम अपनी गाड़ी से बाहर निकलकर लोगों पर चिल्लाने लगी थीं.

News18.com
Updated: May 31, 2019, 1:00 PM IST
News18.com
Updated: May 31, 2019, 1:00 PM IST
पश्चिम बंगाल में 'जय श्रीराम' के नारे को लेकर जारी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम राष्ट्रपति भवन में लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे थे. वहीं, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी धरना देने जा रही थीं. इसी दौरान उनके सामने लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए. इस पर ममता बनर्जी भड़क गईं.

उत्तरी 24 परगना से काफिला गुजरने के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं के नारे लगाने पर गुस्साईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अपनी गाड़ी से बाहर निकल आईं. नीचे उतरकर उन्होंने कहा, 'नारे लगाने वाले लोग भाजपा के कार्यकर्ता हैं. ये लोग बाहर से आए हुए हैं. ये सभी अपराधी हैं और मुझे गाली दे रहे हैं. ये लोग बंगाल के नहीं हैं.'

इसके बाद ममता बनर्जी धरनास्थल के लिए रवाना हो गईं. बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान 4 मई को ममता का काफिला पूर्वी मेदिनापुर जिले के चंद्रकला कस्बे से गुजर रहा था. इसी दौरान भाजपा समर्थकों ने काफिले के सामने आकर जय श्रीराम के नारे लगा दिए. इससे खफा ममता ने वाहन से निकलकर नारे लगाने वालों से कहा था कि मुझे गाली देने की हिम्मत कैसे हुई. इसके बाद पुलिस ने नारे लगाने वाले तीनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया था.

आई हेट बीजेपी, आई हेट बीजेपी, आई हेट बीजेपी

लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा के विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नैहाटी नगरपालिका के बाहर धरना दिया. प्रदर्शन के लिए उसी क्षेत्र को चुना गया, जहां के ज्यादातर पार्षदों ने बीजेपी की सदस्यता ले ली है. ममता बनर्जी बेहद गुस्से में दिख रही थीं. उन्होंने बीजेपी के खिलाफ अपनी नफरत का इजहार करते हुए कहा, 'आई हेट बीजेपी, आई हेट बीजेपी, आई हेट बीजेपी.'

मोदी-शाह ने नारे लगाकर गिरफ्तार करने की दी थी चुनौती

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पश्चिम बंगाल की राजनीति गर्मा गई थी. बंगाल में भाजपा ने जय श्रीराम को बड़ा मुद्दा बना लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने घटना के बाद पश्चिम बंगाल में हुई अपनी हर रैली में जय श्रीराम का नारा लगाया. साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नारा लगाने के लिए गिरफ्तार करने की चुनौती दी.
Loading...

ये भी पढ़ें:

मोदी लगातार दूसरी बार सत्ता के शिखर पर, प्रधानमंत्री पद की ली शपथ

मोदी सरकार 2.0 में शामिल हुए अमित शाह, कुल 57 मंत्रियों ने ली शपथ

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 30, 2019, 11:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...