Home /News /nation /

टीएमसी के भविष्य के लिए ममता के पास शानदार दृष्टिकोण है : सुष्मिता देव

टीएमसी के भविष्य के लिए ममता के पास शानदार दृष्टिकोण है : सुष्मिता देव

Sushmita Dev ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर टीएमसी ज्‍वाइन कर ली.  (फोटोः @sushmitadevinc)

Sushmita Dev ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर टीएमसी ज्‍वाइन कर ली. (फोटोः @sushmitadevinc)

कांग्रेस (congress) की पूर्व नेता सुष्मिता देव (Sushmita Dev) ने कहा कि पश्चिम बंगाल (West bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के पास पार्टी के भविष्य के लिए ‘‘शानदार दृष्टिकोण’’ है और उम्मीद जताई कि इसमें वह मददगार होंगी. कांग्रेस की महिला शाखा की पूर्व प्रमुख देव, सोमवार को टीएमसी (TMC) में शामिल हो गईं.

अधिक पढ़ें ...

    नयी दिल्ली.  कांग्रेस (congress) की पूर्व नेता सुष्मिता देव (Sushmita Dev) ने कहा कि पश्चिम बंगाल (West bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के पास पार्टी के भविष्य के लिए ‘‘शानदार दृष्टिकोण’’ है और उम्मीद जताई कि इसमें वह मददगार होंगी. कांग्रेस की महिला शाखा की पूर्व प्रमुख देव सोमवार को टीएमसी (TMC) के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) और डेरेक ओ ब्रायन (Derek O’Brien) की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गईं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को रविवार को अपना इस्तीफा भेजने वाली देव ने पार्टी छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया है.

    तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी में शामिल होने के लिए पूर्व सांसद का स्वागत किया. तृणमूल कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘हम अपने तृणमूल परिवार में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सुष्मिता देव का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं. ममता शासन से प्रेरित होकर, वह आज हमारे राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक और राज्यसभा में संसदीय दल के नेता डेरेक ओ ब्रायन की उपस्थिति में हमारे साथ जुड़ी हैं.’’ पूर्व सांसद सुष्मिता देव कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता और उसकी महिला शाखा की प्रमुख थीं.

    ये भी पढ़ें :  पोस्‍ट कोविड मरीजों के जबड़े खराब कर रहा है फंगस, जानें क्‍या हैं लक्षण

    ये भी पढ़ें :  जब मौलिक अधिकारों और संविधान को कुचला जाए तो चुप रहना पाप है: सोनिया गांधी

    टीएमसी की तरफ से जारी वीडियो में सुष्मिता देव ने कहा, ‘‘टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की और उनके साथ अच्छी चर्चा हुई. पार्टी के लिए उनका दृष्टिकोण शानदार एवं स्पष्ट है. फिर हमने मुख्यमंत्री (पश्चिम बंगाल) से मुलाकात की. उनका भी पार्टी के भविष्य को लेकर शानदार दृष्टिकोण है और मैंने उम्मीद जताई कि इसमें मैं मददगार हो सकती हूं.’’ उन्होंने वीडियो में कहा, ‘‘मैं मंगलवार को दिल्ली में प्रेस वार्ता करूंगी और सभी सवालों के जवाब दूंगी. ’’

    इस साल मार्च से ही ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रहीं सुष्मिता देव के पार्टी छोड़ने की खबरें आ रही थीं. हालांकि, असम कांग्रेस (Assam Congress) ने इस तरह की खबरों का खंडन कर दिया था. बयान जारी कर असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने साफ किया था कि सुष्मिता देव ने कांग्रेस से इस्तीफा नहीं दिया है. वहीं, राज्य के कांग्रेस नेताओं ने भी यह जताने की कोशिश की थी, कि पार्टी के अंदर सब ठीक है. लेकिन खास बात थी कि राज्य में सीट बंटवारे को लेकर देव ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी. मार्च से नाराज चली आ रही देव ने अब टीएमसी ज्‍वाइन कर लिया है.

    Tags: Abhishek Banerjee, CM Mamata Banerjee, Congress, Derek O'Brien, Sonia Gandhi, TMC, Tra, West bengal, West bengal news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर