मोदी का ममता पर हमला, दीदी पश्चिम बंगाल को अपनी पर्सनल प्रॉपर्टी समझने की भूल कर रही हैं

पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी के नेताओं का अहंकार इतना बढ़ गया है कि उन्होंने देश की रक्षा में जुटे सपूतों को भी नहीं छोड़ा है.

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 8:51 PM IST
मोदी का ममता पर हमला, दीदी पश्चिम बंगाल को अपनी पर्सनल प्रॉपर्टी समझने की भूल कर रही हैं
पीएम नरेंद्र मोदी
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 8:51 PM IST
पश्चिम बंगाल में सातवें चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री मोदी ने दो रैलियां कीं. पीएम मोदी ने मथुरापुर के बाद दमदम में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इन दोनों ही रैलियों में उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा.

दमदम में पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें पिछले दो-तीन दिनों में बंगाल के चप्पे-चप्पे में लाखों लोगों से संवाद का मौका मिला है. गांव-गांव, शहर-शहर में जो समर्थन पश्चिम बंगाल ने दिया है वो अविस्मरणीय है. पीएम मोदी ने कहा, "एक-दो दिन से दिल्ली में एक खेल चल रहा है. पहले आप-पहले आप. जो पिछले 6 महीने से मोदी हटाओ की बातें करते थे, जो लोग प्रधानमंत्री के दावे ठोक रहे थे, लेकिन दो दिन से अचानक उनकी बत्ती गुल हो गई है."

बंगाल को पर्सनल प्रॉपर्टी समझने की भूल कर रही हैं दीदी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, "ममता दीदी पश्चिम बंगाल को अपनी पर्सनल प्रॉपर्टी समझने की भूल कर रही हैं. दीदी आज आप चुनाव आयोग को गालियां दे रही हैं, चुनाव प्रक्रिया और सुरक्षा बलों को आप जमकर गालियां दे रही हैं. आप भूल रही हैं कि एक समय इन्हीं संस्थाओं ने आपकी मदद की थी."

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस देश के प्रत्येक जनप्रतिनिधि पर, लोकतंत्र की रक्षा करने का भी दायित्व है. उन्होंने कहा, "आपकी (ममता बनर्जी) सत्ता जा रही है, आपकी जमीन खिसक चुकी है, पश्चिम बंगाल के लोगों ने आपको नकार दिया है."

सिर्फ बंगाल की जनता सुप्रीम

पीएम मोदी ने कहा कि दीदी को लगता था कि वो सुप्रीम पावर हैं, लेकिन बंगाल के जन-गण ने बता दिया है कि सुप्रीम सिर्फ बंगाल की जनता है. बांग्ला मानुष की रग-रग में गणतंत्र है.ये भी पढ़ें: ग्राउंड रिपोर्ट: PM मोदी के किए गए कामों पर क्या कहता है वाराणसी का चायवाला

आपको पीएम के सपने देखने की पूरी आजादी

ममता बनर्जी पर निशाना लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी के नेताओं का अहंकार इतना बढ़ गया है कि उन्होंने देश की रक्षा में जुटे सपूतों को भी नहीं छोड़ा है. उन्होंने कहा, "इनके नेता सरेआम धमकी देते हैं कि सुरक्षा कर्मियों को भगाओ, उनको मारो. यही तरीका जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाज अपनाते हैं."

पीएम मोदी ने कहा, "अरे दीदी, सबको सपने देखने की आजादी है. आपको प्रधानमंत्री पद के सपने देखने की पूरी आजादी है, लेकिन हमारी सेना और सुरक्षाबलों को गाली देने से, उनके खिलाफ गुंडों का उपयोग करने से, आपकी अपनी विश्वसनीयता पर सवाल उठ चुके हैं."

देश अहंकार को स्वीकार नहीं करेगा

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश सब कुछ स्वीकार कर सकता है लेकिन अहंकार किसी का भी स्वीकार नहीं करेगा. दीदी आपको यूपी, बिहार और ओडिशा वालों से समस्या है, आप उनके विरोध में खड़ी हो गई हो, लेकिन जो रात के अंधेरे में सीमा को लांघकर, चोरी-छुपे यहां आते हैं, उनसे समस्या नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि गंगोत्री से लेकर गंगासागर तक मां गंगा ने जब किसी से भेद नहीं किया, तो दीदी आप कौन होती हो भेद करने वाली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब 23 मई को जब एक बार फिर मोदी सरकार आएगी तो घुसपैठियों का हिसाब होगा.

ये भी पढ़ें: ममता भारत के PM को अपना पीएम नहीं मानतीं, पाक PM की तारीफ करते नहीं थकतीं: PM मोदी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार