दार्जिलिंग में काम पर लौटने वालों को ममता ने दिया धन्यवाद

भाषा
Updated: September 16, 2017, 11:05 PM IST
दार्जिलिंग में काम पर लौटने वालों को ममता ने दिया धन्यवाद
Mamata दार्जिलिंग में काम पर लौटने वालों को ममता ने दिया धन्यवाद
भाषा
Updated: September 16, 2017, 11:05 PM IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को उन लोगों का धन्यवाद किया जो दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र में अनिश्चितकालीन बंद का मुकाबला राज्य सरकार और गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन के कार्यालयों में काम पर लौट रहे हैं.

खुश नज़र आ रहीं ममता बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, 'दार्जिलिंग में शांति लौट आई है. ये अच्छी बात है कि अधिकाधिक लोग कार्यालय और कार्यस्थल पर लौट रहे हैं. अपना काम अच्छी तरह कीजिए और मिल-जुलकर शांति से रहिए.' उन्होंने उम्मीद जताई कि जो गोरखालैंड समर्थक कार्यालय और अन्य प्रतिष्ठानों पर पथराव कर रहे हैं, उन्हें भी अच्छी समझ आएगी और वो लोगों को शांति से रहने देंगे.

उन्होंने दार्जिलिंग में 115 साल पुराने धरोहर स्थल रॉय विला में तोड़फोड़ और लूटपाट पर कहा, 'असामाजिक तत्वों के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा. कानून अपना काम करेगा. मैं सिस्टर निवेदिता के मकान को फिर से सुंदर बनाने में मदद करूंगी. अभी इसमें तोड़फोड़ और लूटपाट की गई है.' रॉय विला में ही स्वामी विवेकानंद की शिष्या सिस्टर निवेदिता ने 1911 में अंतिम सांस ली थी.

पहाड़ी क्षेत्रों में शनिवार को कहीं कोई बड़ी घटना नहीं हुई. पृथक गोरखालैंड प्रांत के समर्थन में अनिश्चितकालीन बंद का आज 94वां दिन था. पुलिस एवं सुरक्षाबल किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए सड़कों पर गश्त करते नज़र आए.
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर