लाइव टीवी

विधानसभा उपचुनावों में जीत का जश्न मनाने के लिए 'थैंक्सगिविंग' रैलियां निकालेंगी ममता

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 3:01 PM IST
विधानसभा उपचुनावों में जीत का जश्न मनाने के लिए 'थैंक्सगिविंग' रैलियां निकालेंगी ममता
ममता मनाएंगी विधानसभा उपचुनावों में जीत का जश्न

पश्चिम बंगाल उपचुनावों में तीनों सीटों पर अपनी पार्टी की जीत का जश्न मनाने के लिए खड़गपुर सदर, करीमपुर और कालियागंज विधानसभा क्षेत्रों में 'थैंक्सगिविंग' कार्यक्रम आयोजित करेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 3:01 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Benagal) की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को कहा कि वह हाल ही में हुए उपचुनावों में तीनों सीटों पर अपनी पार्टी की जीत का जश्न मनाने के लिए खड़गपुर सदर, करीमपुर और कालियागंज विधानसभा क्षेत्रों में 'थैंक्सगिविंग' कार्यक्रम आयोजित करेंगी.

राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन ने पहली बार नवंबर माह के आखिरी शुक्रवार को थैंक्स गिविंग डे मनाने की घोषणा की. इसी के चलते हम अपने अजीजों को शुक्रिया अदा करते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह भी खड़गपुर सदर से सभी को धन्यवाद देना शुरू करेंगी. खड़गपुर सदर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के मेदिनीपुर से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई थी.

टीएमसी के प्रदीप सरकार ने पिछले सप्ताह हुए उपचुनावों में भाजपा को हराकर खड़गपुर सदर सीट से जीत दर्ज की. बनर्जी ने विधानसभा के बाहर पत्रकारों से कहा कि 'मैं तीनों निर्वाचन क्षेत्रों में थैंक्सगिविंग कार्यक्रम आयोजित करूंगी.

पहला कार्यक्रम नौ दिसंबर को खड़गपुर में होगा. टीएमसी प्रमुख के करीबी सूत्रों ने बताया कि पार्टी 14 दिसंबर को करीमपुर में रैली निकालेगी.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने उपचुनाव में जीत के बाद कहा कि मतदाताओं ने भाजपा को उसके 'सत्ता के अहंकार' के लिए सबक सिखाया है. इन सभी जगहों पर सोमवार को मतदान हुआ था. तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की कालियागंज और खड़गपुर सदर और करीमपुर सीट पर जीत दर्ज की है.

अमेरिका में हर साल 28 नवंबर को थैक्सगिविंग डे मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने परिवार, पड़ोसियों और जान-पहचान वालों को उनके सहयोग-साथ-समर्थन के लिए शुक्रियादा करते हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र: पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को मिला नया बंगला 'सागर' 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 3:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर