होम /न्यूज /राष्ट्र /

गर्लफ्रेंड से मिलने विदेश गया, पत्नी से छिपाने को फाड़े पासपोर्ट के पेज, एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार

गर्लफ्रेंड से मिलने विदेश गया, पत्नी से छिपाने को फाड़े पासपोर्ट के पेज, एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार

विदेश से लौटने पर आरोपी को मुंबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया. (सांकेतिक फोटो साभार सोशल मीडिया)

विदेश से लौटने पर आरोपी को मुंबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया. (सांकेतिक फोटो साभार सोशल मीडिया)

आरोपी कुछ दिन पहले प्रेमिका से मिलने विदेश गया था. जब वह वापस भारत लौटा तो मुंबई हवाई अड्डे पर चेकिंग के दौरान उसके पासपोर्ट के कुछ पेज गायब मिलें. पूछताछ में उसने बताया कि पत्नी से छिपाने के लिए उसने ऐसा किया था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

अधिक पढ़ें ...

मुंबईः पत्नी से झूठ बोलकर विदेश में अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने जाने एक शख्स को भारी पड़ गया. पुलिस ने 32 साल के इस व्यक्ति को गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे भेज दिया. दरअसल उसने अपने पासपोर्ट के कुछ पन्ने जानबूझकर फाड़ दिए थे ताकि पत्नी को पता न चल जाए कि वह कहां पर गया था. जब वह मुंबई एयरपोर्ट पर वापस लौटा तो इमिग्रेशन चेकिंग के दौरान उसके पासपोर्ट से कुछ पेज गायब मिले. उससे जब पूछताछ की गई तो पूरा माजरा सामने आया. पुलिस ने धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

इंडिया टुडे के मुताबिक, आरोपी मुंबई का ही रहने वाला है. पेशे से इंजीनियर है और एक मल्टीनैशनल कंपनी में काम करता है. वह पत्नी से झूठ बोलकर मालदीव गया था. भाषा के अनुसार पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी अपने विवाहेतर संबंधों को छुपाकर रखना चाहता था, लेकिन वह इस बात से स्पष्ट रूप से अनजान था कि पासपोर्ट के साथ छेड़छाड़ करना अपराध है. अधिकारी के मुताबिक, आरोपी कुछ दिन पहले अपनी प्रेमिका से मिलने विदेश गया था. गुरुवार की रात जब वह भारत वापस आया, तो मुंबई हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने पाया कि उसके पासपोर्ट के कुछ पेज गायब थे. ये वही पेज थे, जिन पर उसकी नवीनतम यात्रा संबंधी वीजा टिकट होना चाहिए था.

पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पत्नी से छिपकर अपनी प्रेमिका से मिलने विदेश गया था. उसने पत्नी को बताया था कि वह किसी जरूरी काम से देश के अंदर ही यात्रा पर जा रहा है. लेकिन उसकी पत्नी को शक हो गया. उसने फोन किया तो आरोपी ने उसका फोन नहीं उठाया. इसके बाद पत्नी से विदेश यात्रा की बात छिपाने के लिए उसने पासपोर्ट से पन्ने ही हटा दिए.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पासपोर्ट से छेड़छाड़ करना अपराध है. ऐसे में आरोपी को धोखाधड़ी और जालसाजी सहित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बाद में उसे मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया, जहां से 25,000 रुपए की जमानत पर उसे रिहा कर दिया गया.

Tags: Maldives, Mumbai, Passport

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर