अपना शहर चुनें

States

विधानसभा चुनाव 2021 की तैयारी कर रहीं ममता बनर्जी, TMC में किए बड़े फेरबदल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. (फाइल फोटो)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. (फाइल फोटो)

तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी संगठन में बड़े पैमाने पर फेरबदल करने की बृहस्पतिवार को घोषणा की. उन्होंने युवा और नए चेहरों को नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपी है.

  • Share this:
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी संगठन में बड़े पैमाने पर फेरबदल करने की बृहस्पतिवार को घोषणा की. उन्होंने युवा और नए चेहरों को नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपी है. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पार्टी की एक बैठक में ममता ने 21 सदस्यों की एक नई प्रदेश समिति और सात सदस्यीय एक कोर समिति की घोषणा की.

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि इसके अलावा हावड़ा, कूचबिहार, पुरुलिया, नादिया, झाड़ग्राम और दक्षिण दिनाजपुर सहित कई जिलों में पार्टी अध्यक्षों को हटा दिया गया है. सूत्रों ने बताया कि नए एवं युवा चेहरों को मौका दिया गया है.


इन लोगों को मिली नई कमान
लक्ष्मी रतन शुक्ला, पार्था प्रतीम रॉय, गुरुपद टुडु और महुआ मोइत्रा को इन जिलों का प्रभार सौंपा गया है.



बीजेपी का सपना होगा चूर-चूर
इससे पहले ममता बनर्जी ने दावा किया था कि 2021 में भी तृणमूल का झंडा लहराएगा और राज्य में सत्ता में आने का बीजेपी का सपना चूर-चूर हो जाएगा. आम चुनावों में पश्चिम बंगाल में भाजपा के पक्ष में 40.5 प्रतिशत मत पड़े थे और फिलहाल विधानसभा में उसके छह विधायक हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज