ममता की अपील- कोलकाता आने वाली घरेलू उड़ानों पर 31 जुलाई तक रोक लगाए केंद्र

ममता की अपील- कोलकाता आने वाली घरेलू उड़ानों पर 31 जुलाई तक रोक लगाए केंद्र
ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से घरेलू उड़ानों पर 31 जुलाई तक रोक लगाने की अपील की (फाइल फोटो)

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने केन्द्र सरकार से कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित राज्यों से कोलकाता आ रहीं उड़ानों पर 31 जुलाई तक पाबंदी लगाने का अनुरोध किया है.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शुक्रवार को केंद्र सरकार से कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित राज्यों से कोलकाता आने वाली घरेलू उड़ानों पर 31 जुलाई तक रोक लगाने की अपील की. इसके अलावा उन्होंने विदेश से यहां आने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी लगाने का भी अनुरोध किया. मुख्यमंत्री ने एक जुलाई से रात्रि कर्फ्यू में भी एक घंटे की ढील देने का ऐलान किया है.

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा, 'हमने तय किया है कि (एक जुलाई से) रात्रि कर्फ्यू रात 10 से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. हम चाहते हैं कि सभी ऐहतियाती कदम उठाते हुए एक जुलाई से मेट्रो सेवाएं शुरू की जाएं. इस दौरान केवल बैठकर ही यात्रा की जाए.' फिलहाल पश्चिम बंगाल में रात्रि कर्फ्यू की अवधि रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक है.

कोलकाता आ रहीं उड़ानों पर 31 जुलाई तक लगाएं पाबंदी



ममता ने कहा कि उड़ानों के जरिये राज्य में आ रहे लोगों की हवाई अड्डों पर ठीक ढंग से स्क्रीनिंग नहीं की जा रही, जिससे कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. उन्होंने केन्द्र से कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित राज्यों से कोलकाता आ रहीं उड़ानों पर 31 जुलाई तक पाबंदी लगाने का अनुरोध किया.
राज्य के सचिवालय से कई परियोजनाओं का ऑनलाइन शुभारंभ करते हुए ममता ने कहा, 'हाल ही में हमें पता चला कि चेन्नई से आए कोविड-19 के कुछ रोगियों की हवाई अड्डे पर ठीक ढंग से स्क्रीनिंग नहीं की गई. इसके बाद वे खुद मिदनापुर के एक अस्पताल में भर्ती हो गए. हम कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित राज्यों से कोलकाता आने वाली घरेलू उड़ानों और विशेष ट्रेनों पर 31 जुलाई तक रोक लगाने के लिये केन्द्र सरकार को पत्र लिखने की योजना बना रहे हैं.'

रात 10 से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा कर्फ्यू

इससे पहले उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल 31 जुलाई तक बढ़ाए गए कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान रात 9 से सुबह 5 बजे के बजाय अब रात 10 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. ममता ने कहा कि वह चाहती हैं कि एक जुलाई से मेट्रो सेवाएं फिर से शुरू कर दी जाएं. इस दौरान सभी सवारियां बैठकर यात्रा करें और कोई भी खड़े होकर सफर न करे. उन्होंने कहा कि कोलकाता मेट्रो रेलवे यह सुनिश्चित करे कि यात्री केवल बैठकर यात्रा करें और कोई यात्री खड़ा न हो और न ही ट्रेन में भीड़ हो. इस सप्ताह की शुरुआत में बनर्जी ने मौजूदा लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने की घोषणा की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading