लाइव टीवी

भाजपा विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाएगी ममता सरकार

News18Hindi
Updated: June 22, 2019, 3:49 PM IST
भाजपा विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाएगी ममता सरकार
श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाएगी ममता सरकार (फाइल फोटो)

पिछले साल भी तृणमूल कांग्रेस सरकार ने मुखर्जी की 65वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया था और महान दूरदर्शी तथा देशभक्त बताया था.

  • Share this:
पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा के बीच ममता सरकार ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक और भाजपा के विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की रविवार को पुण्यतिथि मनाने का फैसला किया है.

तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि राज्य के बिजली एवं गैर पारंपरिक ऊर्जा मंत्री सोवनदेब चट्टोपाध्याय कोलकाता के दक्षिणी हिस्से में कोरातला श्मशान में मुखर्जी की आवक्ष प्रतिमा पर श्रद्धाजंलि अर्पित करेंगे.

टीएमसी ने मनाई थी 65वीं पुण्यतिथि

बता दें कि पिछले साल भी तृणमूल कांग्रेस सरकार ने मुखर्जी की 65वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया था और महान दूरदर्शी तथा देशभक्त बताया था. हालांकि पिछले साल वाम कट्टरपंथियों के एक समूह ने श्मशान में लगी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया था.

बंगाल में भड़की है हिंसा

पश्चिम बंगाल सरकार ने क्षतिग्रस्त प्रतिमा की जगह कांस्य की प्रतिमा स्थापित की थी और प्रतिमा तोड़ने के संबंध में चार लोगों गिरफ्तार किया गया था. बता दें कि ममता सरकार ऐसे समय श्यामा प्रसाद मुखर्जी पुण्यतिथि मनाने जा रही है जब बंगाल में टीएमसी और भाजपा के बीच तनातनी का माहौल है. लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद राज्य में हिंसा जारी है.

ये भी पढ़ें-सड़क पर पी रहे थे शराब, पुलिसकर्मी ने रोका तो कर दी पिटाई

पश्चिम बंगाल में फिर भड़की हिंसा, टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं में हुई झड़प

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 22, 2019, 3:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर