अपना शहर चुनें

States

बीजेपी के खिलाफ ममता बनर्जी ने खेला बंगाल कार्ड, कहा- फोन पर हेलो नहीं-जय बांग्ला बोलें'

ममता बनर्जी ने कहा है कि  हैलो की बजाए 'जय बंगाल' कहा करें.
ममता बनर्जी ने कहा है कि हैलो की बजाए 'जय बंगाल' कहा करें.

West Bengal Latest news in Hindi: टीएमसी ने अपने पिछले चुनावी विज्ञापन में नारा दिया था- 'बांग्ला नीजेर मेय के ई चाए' . यानी बंगाल को अपनी बेटी चाहिए. इस नारे वाले वाले पोस्टर को पूरे कोलकाता में लगाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 7:50 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee)  ने कहा है कि जब भी फोन पर जवाब देना हो तो हैलो की बजाए 'जय बंगाल' कहा करें. उन्‍होंने रविवार को अपने ट्वीट के जरिए ये अपील की. अपने ट्वीट में उन्‍होंने कहा है कि 'कुछ नेता (दिल्‍ली में) हैं जो कहते हैं कि हमें बंगाल की रीढ़ की हड्डी तोड़ना आता है. यह सरल नहीं है कि हमारी आंखों को धोखा दिया जाए और हमारी स्‍पाइन तोड़ दी जाए. मैं आप सब से प्रार्थना करती हूं कि किसी फोन का जवाब देते समय हैलो कहने की बजाए जय बंगाल कहा करें.

इधर, जोर आजमाइश में जुटी भारतीय जनता पार्टी, राज्‍य में पहले ही जय श्री राम के साथ परिवर्तन यात्रा निकाल रही है. इसके साथ वह प्रत्‍येक विधानसभा में जाएगी. वहीं भाजपा नेता बार-बार कह रहे हैं कि ममता दीदी को जय श्री राम से दिक्‍कत क्‍यों हो रही है?

'बंगाल को अपनी बेटी चाहिए' नारा दे चुकी है टीएमसी
टीएमसी ने अपने पिछले चुनावी विज्ञापन में नारा दिया था- 'बांग्ला नीजेर मेय के ई चाए' . यानी बंगाल को अपनी बेटी चाहिए. इस नारे वाले वाले पोस्टर को पूरे कोलकाता में लगाया गया है. तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का मानना है कि उनका ये स्‍लोगन सीधे तौर पर मतदाताओं को टीएमसी की ओर आकर्षित करेगा और पश्चिम बंगाल में एक बार फिर ममता बनर्जी सत्‍ता में वापसी करेंगी. टीएमसी इस स्‍लोगन के जरिए ये बताने की कोशिश कर रही है कि ममता बंगाल की बेटी हैं और बीजेपी बाहरी शक्ति.
ये भी पढ़ें :-  पीशी जाओ: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को घेरने के लिए बीजेपी ने 'बेला चाओ' को दिया चुनावी ट्विस्ट









Bengal Assembly Election 2021: टीएमसी ने जारी किया नया चुनावी नारा- बंगाल को अपनी बेटी चाहिए

चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं
बता दें कि बंगाल में फिलहाल चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. बंगाल के अलावा 4 और राज्यों में चुनाव होने हैं. आयोग की तरफ से 18 दिसंबर 2020 को जारी की गई एडवाइजरी के अनुसार, विधानसभा का कार्यकाल तमिलनाडु में 24 मई, केरल में 1 जून, पश्चिम बंगाल में 30 मई, पुडुचेरी में 8 जून और असम में 31 मई 2021 को खत्म हो रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज