होम /न्यूज /राष्ट्र /

ममता बनर्जी के तीखे बोल, कहा-अपने करियर में ऐसा गृहमंत्री नहीं देखा; BJP बाहरी लोगों की पार्टी

ममता बनर्जी के तीखे बोल, कहा-अपने करियर में ऐसा गृहमंत्री नहीं देखा; BJP बाहरी लोगों की पार्टी

बंगाल चुनाव से पहले टीएमसी में प्रशांत किशोर के खिलाफ उठने लगे बगावती सुर

बंगाल चुनाव से पहले टीएमसी में प्रशांत किशोर के खिलाफ उठने लगे बगावती सुर

सीएम ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बीजेपी बाहरी लोगों की पार्टी है, जिसकी राज्य में कोई जगह नहीं है. उन्होंने दावा किया है कि वह पश्चिम बंगाल को 'दंगे वाले गुजरात' में तब्दील नहीं होने देंगी.

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में सियासी गहमागहमी जारी है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जुबानी हमले कर रही हैं. उन्होंने हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी पर सवाल उठाए. इतना ही नहीं ममता ने कहा है कि वो राज्य में बाहरी लोगों को घुसने नहीं देंगी. खास बात है कि बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने हैं, लेकिन बीजेपी और टीएमसी (TMC) ने चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

    एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुईं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि बीजेपी बाहरी लोगों की पार्टी है, जिसकी राज्य में कोई जगह नहीं है. वहीं, उन्होंने दावा किया है कि वह पश्चिम बंगाल को 'दंगे वाले गुजरात' में तब्दील नहीं होने देंगी. उन्होंने कहा, 'बंगाल में बाहरी लोगों के लिए कोई जगह नहीं है. जो लोग राज्य में केवल चुनाव के दौरान आते हैं और राज्य की शांति को भंग करने की कोशिश करते हैं, उनका स्वागत नहीं किया जाएगा.'

    अमित शाह जैसा गृह मंत्री नहीं देखा
    तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा. इस बात पर चिंता जताते हुए कि देश की सरहद पर हालात सही नहीं हैं, तो फिर क्यों अमित शाह चुनाव में इतने व्यस्त हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने ऐसा 'गृह मंत्री अपने करियर में कभी नहीं देखा.' उन्होंने कहा, 'वे कहते हैं कि पश्चिम बंगाल को गुजरात में बदल देंगे. वे क्यों हमारे बंगाल को दंगों से भरे गुजरात जैसी जगह बनाना चाहते हैं? हम दंगे नहीं चाहते.'

    शाह ने हाल ही में बंगाल का दो दिन का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने कई जरूरी बैठकें की थीं. वहीं, टीएमसी नेता और ट्रांसपोर्ट मंत्री शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के बागी होने से पार्टी में आंतरिक कलह जारी है. हाल ही में बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने भी दावा किया था कि टीएमसी के पांच सांसद किसी भी वक्त इस्तीफा दे सकते हैं. सिंह ने अपने बयान में पार्टी के वरिष्ठ नेता सौगत रॉय का भी जिक्र किया था. हालांकि, रॉय ने इस बात को खारिज कर दिया था. हाल ही में बीजेपी ने राज्य को पांच जोन में बांट दिया है और केंद्र के नेताओं को यहां का नेतृत्व दिया गया है.

    Tags: Amit shah, Mamta Banerjee on BJP, West Bengal Assembly Election

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर