Home /News /nation /

ममता बोलीं- 'कबाड़' पार्टी बन गई है BJP, हारने पर उसके लोग भी ट्रंप समर्थकों जैसा करेंगे हंगामा

ममता बोलीं- 'कबाड़' पार्टी बन गई है BJP, हारने पर उसके लोग भी ट्रंप समर्थकों जैसा करेंगे हंगामा

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  (फ़ाइल फोटो)

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फ़ाइल फोटो)

Bengal Assembly Election: तृणमूल कांग्रेस से कई दिग्गज नेताओं के इस्तीफे के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि बहुत सारे लोग सेंट्रल जांच एजेंसी की जांच के डर से बीजेपी में जा रहे हैं.

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल (west Bengal) में इन दिनों सियासी तूफान मचा है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेताओं के बीच इन दिनों लगभग हर दिन जुबानी जंग चलती है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने एक चुनावी रैली में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी अब एक कबाड़ पार्टी बन गई है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा जिस दिन चुनाव हारेगी, उस दिन उसके समर्थक ट्रंप समर्थकों की तरह बर्ताव करेंगे.

    राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई बड़े नेता लगातार पार्टी छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. वहीं बीजेपी धीरे-धीरे बंगाल पर अपनी पकड़ मजबूत करती दिखाई दे रही है. तृणमूल कांग्रेस से कई दिग्गज नेताओं के इस्तीफे के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि बहुत सारे लोग सेंट्रल जांच एजेंसी की जांच के डर से बीजेपी में जा रहे हैं. उन्होंने कहा, 'बहुत लोगों ने पैसा कमाया था. उन्हें डरा-धमकाकर बीजेपी अपने पाले में कर रही है. भाजपा ‘कबाड़‘ पार्टी बन गई है, दूसरे दलों के बेकार लोगों को शमिल कर रही है.'



    'चुनाव के बाद भाग जाते हैं'
    ममता ने रैली में बीजेपी पर एक के बाद एक करारे हमले किए उन्होंने आगे कहा, 'चुनाव के पहले कहते हैं सबको नौकरी देंगे. सबको नागरिकता देंगे. लेकिन चुनाव के बाद डुगडुगी बजा कर भाग जाते हैं.' ममता ने एक बार फिर से दोहराया कि वो बंगाल में एनआरसी नहीं लाने देंगी.

    TMC में लगातार इस्तीफों का दौर
    पिछले हफ्ते लक्ष्मी रतन शुक्ला ने टीएमसी से इस्तीफा दे दिया. लक्ष्मी रतन शुक्ला बंगाल सरकार में खेल मंत्री थे. उन्होंने मंत्रीपद के साथ ही हावड़ा जिलाध्यक्ष का पद भी छोड़ दिया था. इससे पहले शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दिया था. बंगाल में अप्रैल-मई में विधानसभा के चुनाव होने हैं. लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के बाद बीजेपी के हौसले बुलंद हैं. चुनाव में बीजेपी ने ममता के गढ़ में बड़ी सेंध लगाते हुए 18 सीटों पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है.

    Tags: Bengal Assembly Election 2021, BJP, Mamta Banerjee

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर