Assembly Banner 2021

Mamata Banerjee Health Update: ममता बनर्जी की हालत में सुधार, कल व्हील चेयर से करेंगी पुरुलिया में चुनाव प्रचार

अस्पताल में ममता बनर्जी

अस्पताल में ममता बनर्जी

Mamata Banerjee Injury: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पैर में चोट के बाद अस्पताल के बिस्तर पर हैं, अभी चल-फिर नहीं पा रही हैं और अपने समर्थकों से शांति बनाकर रखने की अपील कर रही हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 9:58 PM IST
  • Share this:
नंदीग्राम. पूरे देश की निगाहें इस वक्त ममता बनर्जी (Mamata Banerjee Injury) पर टिकी हैं. घायल बनर्जी को अस्पताल से कब छुट्टी मिलेगी? क्या व्हीलचेयर से ही वे फिलहाल चुनावी रैली करेंगी? क्या है तृणमूल कांग्रेस की आगे की रणनीति? ये वो सवाल है जिसका जवाब पूरा देश जानना चाहता है. ममता बनर्जी अभी कोलकाता के अस्पताल में भर्ती हैं. हड्डियों में चोट के चलते उनके पैर में प्लास्टर लगा है. ऐसे में इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलने में देरी हो सकती है. हालांकि, ममता बनर्जी ने गुरुवार दोपहर को एक वीडियो मैसेज जारी कर कहा था कि वो 13 मार्च को पुरुलिया की रैली व्हील चेयर से करेंगी. इसके लिए ममता ने टीएमसी कार्यकर्ताओं और लोगों से सहयोग की अपील भी की थी.

डॉक्टरों के मुताबिक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हालत में मामूली सुधार हुआ है और वे स्थिर हैं. सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने गुरुवार देर रात ये जानकारी दी. डॉक्टरों ने बताया कि सीएम के कई टेस्ट हुए हैं, जिनकी रिपोर्ट संतोषजनक हैं. इलाज से उन्हें फायदा हो रहा है.

Youtube Video




कहां-कहां लगी है चोट?
सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया, उनके बाएं पैर का एक्स-रे किया गया था जिसमें ‘डिजेनरेटिव ज्वाइंट डिसीज़’ के बारे में पता चला है. ‘डिजेनरेटिव ज्वाइंट डिसीज़’ एक तरह का गठिया रोग होता है और यह तब होता है जब हड्डियों के सिरों पर लचीले ऊतक नष्ट होने लगते हैं. डॉक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री के बाएं टखने और पैर की हड्डियों में गंभीर चोटें हैं. इसके अलावा, उनके बाएं कंधे, कलाई और गर्दन में भी चोटें हैं.



खून में सोडियम की कमी
उनके कंधों, घायल टखने व पैर का भी एक्स-रे किया गया है. डॉक्टरों ने उनकी गर्दन का सीटी स्कैन भी किया है, जबकि उनके पेट का यूएसजी किया गया है.डॉक्टरों के मुताबिक उनकी खून में सोडियम की मात्रा कम पाई गई है, जिसके लिए दवाई दी जा रही है. डॉक्टर ने बताया, 'उनके बाएं टखने की सूजन कम हुई है। उनकी स्वास्थ्य स्थिति में मामूली सुधार हुआ है.' उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री को हल्का खाना दिया गया है.

हॉस्पिटल से कब मिलेगी छुट्टी?
यह पूछे जाने पर कि बनर्जी को अस्पताल से कब छुट्टी मिल सकती है तो डॉक्टर ने कहा कि छह डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है. यह टीम शुक्रवार सुबह उनकी स्वास्थ्य स्थिति का आकलन करेगी और फैसला करेगी. सूत्रों ने बताया कि डॉक्टर शुक्रवार सुबह कई और टेस्ट करने की योजना बना रहे हैं. नंदीग्राम में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान अज्ञात शरारती तत्वों ने कथित रूप से बनर्जी को धक्का दे दिया था, जिसके कारण वह जमीन पर गिर गयीं तथा उनके पैर और कमर में चोट आई थी. (पीटीआई इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज