बंगाल चुनाव से पहले ममता बनर्जी की TMC को सख्त हिदायत, कहा- करप्शन नहीं होना चाहिए

बंगाल चुनाव से पहले ममता बनर्जी की TMC को सख्त हिदायत, कहा- करप्शन नहीं होना चाहिए
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सरकार की सफलता की कहानियों के साथ हर दरवाजे तक पहुंचने और कुछ भी ऐसा करने से बचने पर जोर दिया जिससे पार्टी का नाम खराब हो.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. तृणमूल कांग्रेस (TMC) की नेता और पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शुक्रवार को कोरोना वायरस  (Coronavirus) महामारी और चक्रवात अम्फान (Cyclone Amphan) तथा सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS) में 'भ्रष्टाचार और राहत कार्य का राजनीतिकरण' करने के खिलाफ अपनी पार्टी को चेतावनी दी. ममता बनर्जी ने पिछले नौ वर्षों में टीएमसी नेताओं को अपनी सरकार की सफलताओं पर प्रकाश डालते हुए सोशल मीडिया पर राजनीतिक अभियान तेज करने के निर्देश दिए.

बनर्जी ने शुक्रवार शाम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये आयोजित पार्टी की आंतरिक बैठक के दौरान यह निर्देश दिए. यह बैठक राज्य इकाई और जिला स्तर के नेताओं की मौजूदगी लगभग तीन घंटे चली, जिसमें जिला-इकाई के अध्यक्ष और राज्य विधानसभा और संसद के चुनिंदा सदस्य शामिल हुए.

नेताओं से ली जमीनी हालत की जानकारी
ममता बनर्जी ने नेताओं से जमीनी हालात के बारे में जानकारी ली और जिला स्तर पर कुछ संगठनात्मक बदलाव किए. उन्होंने सरकार की सफलता की कहानियों के साथ हर दरवाजे तक पहुंचने और कुछ भी ऐसा करने से बचने पर जोर दिया जिससे पार्टी का नाम खराब हो.



CM ने कहा कि पार्टी को राहत कार्य में शामिल नहीं होना चाहिए. नाम ना प्रकाशित करने की शर्त पर एक सांसद ने कहा, प्रशासन के लिए इसे छोड़कर और कोविड-19 लॉकडाउन और चक्रवात अम्फान के लिए सभी पीड़ितों, सभी दलों के समर्थकों तक राहत पहुंचनी चाहिए.' सांसद ने कहा कि सरकार ने राशन वितरण प्रणाली में भ्रष्टाचार करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी और पार्टी उन लोगों का साथ नहीं देगी.



 294 लोगों की होती है मौत, अम्फान से बहुत नुकसान
बता दें पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को कोविड-19 से 11 और लोगों की मौत होने के बाद, इस महामारी की वजह से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 294 हो गई है, वहीं एक दिन में संक्रमण के सर्वाधिक 427 नए मामले आने के साथ कुल संक्रमित लोगों की संख्या 7,303 पहुंच गई है. यह जानकारी यहां राज्य स्वास्थ्य बुलेटिन में दी गई.

वहीं अम्फान चक्रवात के कारण दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में 98 लोगों की मौत हो गयी थी जबकि बड़े पैमाने पर संपत्ति का नुकसान हुआ था. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि तूफान के कारण राज्य को एक लाख करोड़ रुपये मूल्य की क्षति हुयी है .
First published: June 6, 2020, 1:55 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading