• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- अगर टीके की सप्लाई बढ़ाई नहीं गई तो गंभीर हो सकती है स्थिति

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- अगर टीके की सप्लाई बढ़ाई नहीं गई तो गंभीर हो सकती है स्थिति

सीएम ने आरोप लगाया कि आबादी घनत्व बहुत अधिक होने के बावजूद टीकों की “बहुत कम खुराकें” मिल रही हैं.

अपने पत्र में बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कहा, “मुझे कहते हुए खेद है कि केंद्र सरकार अन्य राज्यों को बड़ी मात्रा में टीके की खुराकें दे रही है. मुझे दूसरे राज्यों को टीके की ज्यादा खुराकें दिए जाने से कोई समस्या नहीं है लेकिन मैं बंगाल को वंचित रखे जाने पर मूकदर्शक नहीं बनी रह सकती हूं.”

  • Share this:

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा और इस बात की आशंका जताई कि अगर जल्द ही राज्य में कोविड टीके (Covid 19 vaccine) की आपूर्ति नहीं बढ़ाई गई तो कोरोना वायरस की स्थिति ज्यादा गंभीर रूप ले सकती है. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में आबादी घनत्व बहुत अधिक होने के बावजूद पश्चिम बंगाल को टीकों की “बहुत कम खुराकें” मिल रही हैं और प्रधानमंत्री से टीकों की आपूर्ति बढ़ाने की अपील की. उन्होंने कहा कि राज्य को सभी पात्र लोगों को टीका लगाने के लिए कोविड टीकों की करीब 14 करोड़ खुराकों की जरूरत है.

    हर दिन दिए जा रहे 4 लाख टीके
    बनर्जी ने पत्र में लिखा, “वर्तमान में, हम हर दिन चार लाख टीके दे रहे हैं और 11 लाख खुराकें हर दिन देने की क्षमता है. फिर भी, आबादी घनत्व अधिक होने और शहरीकरण की दर ज्यादा होने के बावजूद हमें बहुत कम खुराकें मिल रही हैं.”

    उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री को इस मामले को लेकर पहले भी कई पत्र भेजे गए लेकिन केंद्र द्वारा “इस पर उचित ध्यान नहीं दिया गया.” बनर्जी ने कहा, “मुझे कहते हुए खेद है कि केंद्र सरकार अन्य राज्यों को बड़ी मात्रा में टीके की खुराकें दे रही है. मुझे दूसरे राज्यों को टीके की ज्यादा खुराकें दिए जाने से कोई समस्या नहीं है लेकिन मैं बंगाल को वंचित रखे जाने पर मूकदर्शक नहीं बनी रह सकती हूं.”

    मुख्यमंत्री ने दावा किया कि राज्य के निरंतर प्रयासों के कारण कोविड-19 संक्रमण दर घटकर 1.57 प्रतिशत हो गई है. उन्होंने पत्र में कहा, “इसलिए, आप से मेरी अपील है कि बंगाल को उसकी आवश्यकता के अनुसार पर्याप्त टीके की खुराक मिले.” स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि बुधवार तक, बंगाल में करीब 3.09 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा चुका था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज