Home /News /nation /

mamta casts doubt on minor rape murder opposition calls remark insensitive

नाबालिग की रेप, हत्या पर ममता ने जताया संदेह, विपक्ष ने टिप्पणी को बताया 'असंवेदनशील'

 पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (twitter/@MamataOfficial)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (twitter/@MamataOfficial)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नदिया जिले में 14 वर्षीय लड़की के सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले पर संदेह जताया है. उनके बयान पर कांग्रेस, सीपीएम और भाजपा सहित विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया की है.

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नदिया जिले में 14 वर्षीय लड़की के सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या के मामले पर सोमवार को संदेह जताया. उन्होंने कहा कि ये पता लगाए जाने की कोशिश होनी चाहिए कि क्या किशोरी के साथ बलात्कार किया गया था या वह पहले से ही गर्भवती थी. इस मामले में 21 वर्षीय मुख्य आरोपी को सोमवार को एक स्थानीय अदालत ने 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा था, जो एक टीएमसी नेता का बेटा है. ममता बनर्जी के इस बयान पर कांग्रेस, सीपीएम और भाजपा सहित विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. इन दलों ने उनकी टिप्पणी को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ और ‘असंवेदनशील’ बताया.

कोलकाता में एक कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल के पुलिस प्रमुख मनोज मालवीय की मौजूदगी में ममता ने कहा, ‘लड़की का आरोपी के साथ संबंध था’ और विपक्षी दल और मीडिया इस घटना को ‘राजनीतिक मोड़’ देने की कोशिश कर रहे हैं.’ ममता ने कहा, ‘जो हुआ वह बुरा है. मैं इसकी निंदा करती हूं. लेकिन मैंने सुना है कि आरोपी और लड़की के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था. उनके मोहल्ले के लोग जानते थे. उनके परिवारों को पता था. हर कोई जानता था. ये घटना 5 अप्रैल को हुई बताई जाती है और प्राथमिकी 10 अप्रैल को दर्ज कराई गई थी. क्यों? पुलिस को अब सबूत कहां से मिलेंगे? बनर्जी ने डीजीपी की ओर देखते हुए कहा कि मैं सही हूं या गलत?’

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता को उनके बयान के लिए फटकार लगाते हुए कहा, ‘क्या ये पीड़िता टीएमसी की मां, माटी, मानुष राज के तहत नहीं आती है? सीएम शैतान के वकील की भूमिका क्यों निभा रही हैं? वह अपराध करने वालों का बचाव क्यों कर रही है?’ जबकि सीपीएम के वरिष्ठ नेता सुजान चक्रवर्ती ने कहा, ‘ममता ने जिस तरह से घटना का विवरण दिया है वह दुर्भाग्यपूर्ण है. क्या ये अपराधियों को बचाने का एक जानबूझकर किया गया प्रयास है?’

जबकि राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा, ‘देखिए वह किस भाषा में बात कर रही हैं? कानून का कोई शासन नहीं है. लोगों को पुनर्विचार करना चाहिए कि उन्होंने किसे वोट दिया है.’ अधिकारी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की और उन्हें घटना की जानकारी दी. इस बीच भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने इस मामले को लेकर कलकत्ता विश्वविद्यालय के पास विरोध प्रदर्शन किया. जबकि ममता बनर्जी ने विपक्ष के इस आरोप को खारिज कर दिया कि उनकी सरकार आरोपियों को बचा रही है क्योंकि उसका पिता टीएमसी का नेता है. ममता ने कहा कि यहां, पुलिस कानून के अनुसार काम करती है. यह मध्य प्रदेश या उत्तर प्रदेश नहीं है.

Tags: Attack on Mamata Banerjee, Chief Minister Mamata Banerjee, CM Mamata Banerjee, West bengal, West bengal news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर