ममता भारत के PM को अपना पीएम नहीं मानतीं, पाक PM की तारीफ करते नहीं थकतीं: PM मोदी

रैली में पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर जोरदार हमला किया और कहा कि ममता दीदी को पश्चिम बंगाल के सामान्य मानवी की चिंता नहीं है, सिर्फ सत्ता का अहंकार है.

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 6:13 PM IST
ममता भारत के PM को अपना पीएम नहीं मानतीं, पाक PM की तारीफ करते नहीं थकतीं: PM मोदी
पीएम मोदी
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 6:13 PM IST
पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री मोदी ने मथुरापुर में एक रैली को संबोधित किया. बंगाल में चल रहे जबरदस्त राजनीतिक बवाल के बीच पीएम मोदी ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल ने ठान लिया है कि वो बीजेपी को 300 सीटें पार कराएगी.

इसके साथ ही ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल की जनता दीदी को लोकतंत्र का असली मतलब भी समझाने जा रही है.



बंगाल में बदनाम हुआ लोकतंत्र

पश्चिम बंगाल की सीएम पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'बीते 3-4 दिन से यहां जो हो रहा है, वो आप सभी देख रहे हैं. टीएमसी के गुंडों ने जो नर्क यहां बना रखा है, जिस प्रकार की हिंसा यहां फैला रखी है, उससे गणतंत्र बदनाम हुआ है.' पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी के इन गुंडों ने रात को महान शिक्षाविद्, समाज सुधारक ईश्वर चंद विद्यासागर जी की मूर्ति को तोड़ दिया. ये साफ दिखाता है कि वोटबैंक की राजनीति के लिए दीदी किस स्तर पर जा सकती हैं.

उन्होंने आगे कहा,  "आज ईश्वर चंद विद्यासागर जी जहां भी होंगे, वो देख रहे होंगे कि कौन सा दल बंगाल के गौरव की रक्षा के लिए लड़ रहा है और कौन घुसपैठियों की रक्षा लिए."

ये भी पढ़ें: बीजेपी सांसद बोले- ममता बनर्जी के इशारे पर काम कर रही है बंगाल पुलिस

बंगाल के गौरव की रक्षा करना बीजेपी की प्राथमिकता
Loading...

प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वामी विवेकानंद से लेकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी तक बीजेपी के चिंतन को गढ़ने में बंगाल की संस्कृति का बहुत बड़ा योगदान रहा है. बंगाल के गौरव की रक्षा करना भाजपा की प्राथमिकता है. ममता पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि दीदी बंगाल के बच्चों और बंगाल की बेटियों को बात बात में जेल भेज देती हैं, लेकिन घुसपैठियों और तस्करों को उन्होंने खुली छूट दे रखी है.

भारत के PM को अपना PM नहीं मानती

रैली में पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर जोरदार हमला किया और कहा कि ममता दीदी को पश्चिम बंगाल के सामान्य मानवी की चिंता नहीं है, सिर्फ सत्ता का अहंकार है. वो भारत के प्रधानमंत्री को अपना प्रधानमंत्री नहीं मानतीं, लेकिन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते नहीं थकती. उन्होंने कहा, "अपने भतीजे के साथ मिलकर इन्होने टोलाबाजों और तस्करों का एक सिंडिकेट चला रखा है, जिसने पश्चिम बंगाल के मानुष को परेशान करके रखा है और पश्चिम बंगाल के विकास पर स्पीड ब्रेकर लगा रखा है."

केंद्र की योजनाओं पर लगाया अपना स्टीकर

पीएम मोदी ने पश्चिं बंगाल सरकार पर केंद्र की योजनाओं को अपना बनाने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "सस्ते राशन की योजना, घर बनाने, सड़क बनाने की योजना और सभी केंद्रीय योजनाओं पर दीदी ने अपना स्टीकर लगा दिय. अरे स्टीकर दीदी, आपके स्टीकर लगाने से हमें कोई दिक्कत नहीं है, पर ये गरीबों का, देश का काम है, इसमें जरा तो ईमानदारी रखिए. आपको भी पुण्य मिलेगा."

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण का अन्त 'चुपचाप-कमल छाप-बूथ-बूथ से टीएमसी साफ' नारे के साथ की. उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि किसी और को अपना बटन न दबाने दें, खुद अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़ें: गोडसे पर साध्वी के बयान की BJP ने की निंदा, कहा- सार्वजनिक तौर पर मांगें माफी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...