लाइव टीवी

ममता कुलकर्णी ने कहा, पति नहीं सिर्फ दोस्त है विक्की गोस्वामी

News18India
Updated: September 26, 2016, 6:15 PM IST
ममता कुलकर्णी ने कहा, पति नहीं सिर्फ दोस्त है विक्की गोस्वामी
photo getty

मायानगरी मुंबई से सटे ठाणे पुलिस बॉलीवुड की अभिनेत्री ममता कुलकर्णी की तलाश में है और उनसे पूछताछ करना चाहती है। ममता के पति का नाम दो हजार करोड़ की ड्रग्स तस्करी में सामने आया है।

  • News18India
  • Last Updated: September 26, 2016, 6:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली। मायानगरी मुंबई से सटे ठाणे पुलिस बॉलीवुड की अभिनेत्री ममता कुलकर्णी की तलाश में है और उनसे पूछताछ करना चाहती है। ममता के पति का नाम दो हजार करोड़ की ड्रग्स तस्करी में सामने आया है। इसके बाद ठाणे क्राइम ब्रांच ड्रग्स तस्करों से उनके रिश्तों के बारे में पूछताछ करना चाहती है। पुलिस को उम्मीद है कि ममता से पूछताछ के बाद उनके पति विक्की गोस्वामी के हजारों करोडों की ड्रग तस्करी और ड्रग के कारोबार का खुलासा हो सकता है। आपको बता दें मुंबई से सटे ठाणे में हजारों करोड़ की ड्रग्स तस्करी में ममता के पति विक्की का नाम सामने आया है।

एक जमाने तक जवां दिलों की धड़कन रही ममता कुलकर्णी अब बॉलीवुड की चमक दमक से दूर जा चुकी हैं। लेकिन नशे की दुनिया में उनका नाम कई बार सुर्खियों में आ चुका है। मुंबई से सटे ठाणे से पकड़ी गई हजारों करोड़ रूपये की नशे की खेप का लिंक सोलापुर और गुजरात होते हुए अफ्रीकी देश केन्या से जुड़ा तो ममता कुलकर्णी का नाम भी लिया जाने लगा। पुलिस को जांच में पता चला कि पकड़े गए नशे के सौदागर केन्या में अंतरराष्ट्रीय ड्रग माफिया विक्की गोस्वामी से भी कई बार मिले थे। विक्की गोस्वामी को ममता कुलकर्णी का पति कहा जाता है, लेकिन जब आईबीएन7 ने ममता से बात कर इन आरोपों पर जवाब मांगा तो उन्होंने चौंकाने वाला जवाब दिया। ममता कुलकर्णी का कहना है कि विवेक उनके पति नहीं हैं बल्कि सिर्फ दोस्त हैं। लेकिन जहां तक हमें जानकारी है ममता कुलकर्णी ने विक्की गोस्वामी से दुबई में उस वक्त शादी की थी जब वो जेल में बंद था। और शादी के बाद ही विक्की दुबई की जेल से रिहा हो पाया था।

आपको याद दिला दें विक्की को 1997 में ड्रग्स रखने के आरोप में दुबई में गिरफ्तार किया गया था। उस मामले में दुबई की अदालत ने उसे उम्र कैद की सजा सुनाई थी, लेकिन उसके बाद विक्की अपना मजहब बदलकर मुसलमान हो गया था। खबरें आई थीं कि विक्की से शादी करने के लिए ममता कुलकर्णी भी मुसलमान हो गईं थी। बताया जा रहा था कि इनका अफेयर काफी पुराना था। और विक्की जब जेल में था, तब उसका होटल बिजनेस ममता ही संभाला करती थीं।

आपको बता दें दुबई में उम्र कैद की सजा 25 साल की होती है। लेकिन आरोपी इससे बचने के लिए अपील कर सकता है। वहां अच्छे बर्ताव और कुरआन की आयतें सीखकर मुस्लिम धर्म कबूल करने वाले मुजरिमों की सजा बहुत कम कर दी जाती है। विक्की ने उम्रकैद की सजा से बचने के लिए मुस्लिम मजहब अपना लिया था। जिसके बाद उसकी उम्रकैद की सजा 5 साल में बदल गई थी। गोस्वामी ने जेल में ही ममता से मुस्लिम रीति-रिवाज से ही शादी की थी। इसके बाद साल 2014 में खबरें आई थीं कि अमेरिका में ममता कुलकर्णी को विक्की गोस्वामी के साथ ड्रग्स स्मगलिंग केस में हिरासत में भी लिया गया था।



बहरहाल आपको बता दें 12 अप्रैल को मुंबई से सटे ठाणे में एक नाईजीरियन की गिरफ्तारी से शुरू हुई जांच सोलापुर के एवॉन लाइफ साइंस कंपनी तक पहुंची थी। इस मामले में पुलिस ने कंपनी के डायरेक्टर मनोज जैन के साथ कंपनी के प्रोडक्शन इंचार्ज पुनित श्रृंगी और एक ट्रांसपोर्टर हरप्रीत सिंह गिल को भी गिरफ्त में लिया था। पुलिस का दावा है कि अब तक कुल 20.5 टन इफेड्रीन और 2.5 एसीटिक एनहाईड्राईड बरामद की जा चुकी है। एसीटिक इनहाईड्राईड अफीम से हेरोइन बनाने में इस्तेमाल होती है। कंपनी के दूसरे डायरेक्टर भी शक के दायरे में हैं। हालांकि जब ममता कुलकर्णी जब्त की गई ड्रग्स को ड्रग्स मानने को ही तैयार नहीं हैं।

आपको याद दिला दें कुछ दिन पहले अहमदाबाद पुलिस ने नशे की बहुत बड़ी खेप पकड़ी थी। नशे की इस खेप की कीमत 270 करोड़ रूपये के लगभग बताई गई थी। पुलिस ने तब शक जताया था कि इस ड्रग्स रैकेट के तार अंतरराष्ट्रीय गिरोह से जुड़े हैं। पुलिस ने बताया था कि इतनी बड़ी रकम का लेनदेन भी हवाला के जरिए किया जा रहा होगा। पुलिस ने सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच को आगे बढ़ाया तो जांच केन्या तक पहुंच गई। ठाणे पुलिस की मानें तो सोलापुर की कंपनी से अब तक 10 से 20 टन ड्रग केन्या जा चुकी है। पुलिस जैस-जैसे जांच को आगे बढ़ा रही है चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। पता लगा है कि गिरफ्तार किए गए नशे के सौदागर साल 2013 से अब तक कई बार दक्षिण अफ्रीका जा चुके हैं। यही नहीं ये आरोपी केन्या में अंतरराष्ट्रीय ड्रग माफिया विक्की गोस्वामी से भी कई बार मीटिंग कर चुके थे और मुंबासा में एक फैक्ट्री भी खोलने की फिराक में थे।

आपको बता दें अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करों का खुलासा होने के बाद कई देशों की जांच एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। यही वजह है कि अमेरिकी ड्रग एनफोर्समेंट डिपार्टमेंट के अफसरों ने भी ठाणे पुलिस से मुलाकात कर जानकारी साझा की है। ठाणे पुलिस इस मामले में ममता कुलकर्णी के पति को अहम कड़ी मानकर चल रही है। क्योंकि इस मामले में गुजरात के पूर्व विधायक का बेटा किशोर राठौड़ भी फरार आरोपियों में से एक है। और विक्की गोस्वामी का बचपन से लेकर जवानी तक का सफर भी अहमदाबाद में ही बीता है।

अहमदाबाद के पालडी इलाके में लक्ष्मीकुंज सोसायटी का बंगला नं. 6 विक्की गोस्वामी का घर था।  आज भी यहां विक्की का परिवार रहता है। हालांकि अब परिवार ने विक्की से अपने सारे रिश्ते खत्म कर लिए हैं। सूत्रों की मानें तो विक्की गोस्वामी 2014 के दिसंबर महीने में भारत आया था। लेकिन कुछ समय बाद वह केन्या लौट गया था। हालांकि भारत में उसके खिलाफ ऐसे आपराधिक मामले दर्ज नहीं थे, जो उसे केन्या जाने से रोक सकते। गोस्वामी ने अपना ड्रग्स बिजनेस का मुख्य अड्डा केन्या में ही बनाया हुआ है। माना जाता है कि यहीं से वह पूरी दुनिया में ड्रग्स सप्लाई करता है। ममता कुलकर्णी भी गोस्वामी के साथ केन्या में ही रहती हैं।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 29, 2016, 10:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर