लाइव टीवी

सैन्य संस्थान से हथियार चुराने का आरोपी पुलिस को चकमा देकर हुआ फरार, 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

भाषा
Updated: January 15, 2020, 4:40 AM IST
सैन्य संस्थान से हथियार चुराने का आरोपी पुलिस को चकमा देकर हुआ फरार, 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड
आरोपी ने INSAS राइफल और गोला बारूद चुराने का किया था प्रयास (INSAS फाइल फोटो)

अधिकारियों (Officers) ने बताया कि दो पुलिस उप-निरीक्षकों (ASI) सहित पांच पुलिसकर्मियों को लापरवाही के लिए निलंबित (Suspend) कर दिया गया है.

  • Share this:
चंडीगढ़. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) स्थित एक सैन्य संस्थान (Military Institute) से राइफल और गोला बारुद चुराने के आरोपी शख्स ने मंगलवार तड़के पुलिस गार्डों को चकमा दे दिया और पंजाब (Punjab) के होशियारपुर के एक अस्पताल (Hospital) की दीवार फांदकर भाग गया.

अधिकारियों (Officers) ने बताया कि दो पुलिस उप-निरीक्षकों (ASI) सहित पांच पुलिसकर्मियों को लापरवाही के लिए निलंबित (Suspend) कर दिया गया है.

वॉशरुम जाने का बहाना बनाकर पुलिसकर्मियों को दिया चकमा
अधिकारियों ने बताया कि हाथ की चोट के लिए ‘‘सेना के भगोड़े’’ (Army Absconder) हरप्रीत सिंह (25) का 31 दिसंबर से होशियारपुर सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा था.

होशियारपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव गर्ग ने ‘पीटीआई-भाषा’ से फोन पर कहा, ‘‘उसने वॉशरूम जाने का बहाना बनाकर हमारे पुलिसकर्मियों (Police Personals) को चकमा दिया.’’ उन्होंने कहा कि सिंह को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

पंचमढ़ी में सेना के प्रशिक्षण संस्थान से दो INSAS राइफलें और गोला-बारूद चुराने का है आरोपी
अधिकारियों ने बताया कि सिंह ने कम से कम चार पुलिसकर्मियों को चकमा दिया और फिर तड़के करीब साढ़े चार बजे अस्पताल की दीवार फांदकर फरार हो गया. वह होशियारपुर जिले (Hoshiyarpur District) की एक जेल में बंद था.उन्होंने बताया कि वह मध्य प्रदेश के पंचमढ़ी में सेना के प्रशिक्षण संस्थान से दो आईएनएसएएस राइफलों (INSAS Rifles) और गोला बारुद चुराने के आरोपों का सामना कर रहा है.

पिछले साल अक्टूबर में घोषित कर दिया गया था भगोड़ा
भारतीय सेना में सिपाही रहे सिंह को दिसंबर में पंजाब के होशियारपुर जिले के टांडा के समीप चटोला गांव से गिरफ्तार (Arrest) किया गया था. उसे गत वर्ष अक्टूबर में ‘सेना से भगोड़ा’ घोषित किया गया था.

उस समय सिंह के तीन साथियों को भी गिरफ्तार किया गया था. सेना अधिकारी बताकर आरोपियों ने छह दिसंबर की सुबह राइफल और गोला बारुद चुरा लिए थे. चोरी किए गए हथियारों और गोला बारुद (Ammunition) को बरामद कर लिया गया था.

यह भी पढ़ें: आर्मी चीफ का बड़ा बयान, पाक-चीन सीमा पर हर पल सतर्क रहें जवान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 4:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर