Home /News /nation /

बाइक पर पटाखे की गठरी लेकर जा रहा व्यक्ति, एकाएक हुआ तेज धमाका, मौत

बाइक पर पटाखे की गठरी लेकर जा रहा व्यक्ति, एकाएक हुआ तेज धमाका, मौत

कई राज्यों ने इस वक्त पटाखों पर बैन लगाया हुआ है. (सांकेतिक तस्वीर)

कई राज्यों ने इस वक्त पटाखों पर बैन लगाया हुआ है. (सांकेतिक तस्वीर)

Tamilnadu pile of crackers explodes: तमिलनाडु के करूर जिले में एल कुमार नाम के व्यक्ति अपने मोपेड पर पटाखों की गठरी लेकर जा रहे थे. पटाखों में एकाएक हुए धमाकों की वजह से एल कुमार की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक कुमार की उम्र 45 साल थी. पुलिस का कहना है, 'शुरुआती जांच में लग रहा है कि पटाखे गर्म साइलेंसर के संपर्क में आने के कारण फटे होंगे.'

अधिक पढ़ें ...

    चेन्नई. तमिलनाडु (Tamilnadu) में एक व्यक्ति की मौत पटाखे की गठरी (pile of crackers) में हुए धमाके की वजह से हो गई है. दरअसल राज्य के करूर जिले में एल कुमार (L. Kumar) नाम के व्यक्ति अपने मोपेड पर पटाखों की गठरी लेकर जा रहे थे. पटाखों में एकाएक हुए धमाकों की वजह से एल कुमार की मौत हो गई. पुलिस (Local Police) के मुताबिक कुमार की उम्र 45 साल थी. पुलिस का, कहना है, ‘शुरुआती जांच में लग रहा है कि पटाखे गर्म साइलेंसर के संपर्क में आने के कारण फटे होंगे.’

    स्थानीय पुलिस का कहना है कि एल कुमार की मौत मौके पर ही हो गई. कुमार मूल रूप से राज्य के त्रिची जिले के रहने वाले थे. उनकी बॉडी पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दी गई है. मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है कि क्या ये पटाखे देश में ही बने थे? कहा जा रहा है कि एल कुमार ने ज्यादा मात्रा में पटाखे करूर में ही किसी जगह से खरीदे थे.

    ये भी पढ़ें: मंगल पर छिपा मिला पानी का भंडार, भावी अभियानों में आ सकता है काम

    वायु प्रदूषण की समस्या को देखते हुए ग्रीन पटाखों को दी जा रही तरजीह
    बता दें कि उत्तरी भारत समेत देश के कई इलाकों में वायु प्रदूषण की समस्या को देखते हुए राज्य सरकारों ने पटाखों पर बैन लगा रखा है. बीते महीने दिल्ली, यूपी, हरियाण जैसे राज्यों में वायु प्रदूषण की भीषण समस्या के बाद पटाखों पर प्रतिबंध की घोषणा की गई थी. लोगों को सिर्फ ग्रीन पटाखों का इस्तेमाल करने की छूट दी गई थी.

    इन राज्यों ने पटाखों पर लगा दिया है बैन
    देश में दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र, राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, असम समेत कई राज्यों ने पटाखों पर बैन लगा दिया था. लगभग हर जगह अब ग्रीन पटाखों पर जोर दिया जा रहा है.

    Tags: Firecracker Ban, Tamilnadu

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर