मंत्री बनाने का लालच देकर युवक ने 3 विधायकों से ऐंठ लिए पैसे, ऐसे हुआ खुलासा

आरोपी ने अरुणाचल प्रदेश सरकार में मंत्री पद दिलाने की बात कहकर विधायकों से पैसों की डिमांड की थी. जब पैसे मिल गए तो अचानकर घायब हो गया.

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 6:39 PM IST
मंत्री बनाने का लालच देकर युवक ने 3 विधायकों से ऐंठ लिए पैसे, ऐसे हुआ खुलासा
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 6:39 PM IST
राजनीति में सक्रिय लोगों का महत्वकांक्षी होना कोई बुरी बात नहीं है. लेकिन कभी-कभी यह महत्वकांक्षा नेताओं को भारी पड़ जाती है. अरुणाचल प्रदेश से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां तीन विधायकों को मंत्री बनाने का लालच देकर एक शख्स ने पैसे ठग लिए. आरोपी ने खुद को एक सांसद का प्रतिनिधि बताया और विधायकों से मोटे पैसे ले लिए. इस ठगी का खुलासा तब हुआ जब दिल्ली में विधायकों की मुलाकात सांसद से हो गई. इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी की पहचान संजय तिवारी के रूप में हुई है. उसे दिल्ली से उसके घर से गिरफ्तार किया गया है. विधायकों ने पुलिस को बताया कि आरोपी से उनकी मुलाकात पिछले साल दिल्ली में एक समारोह के दौरान हुई थी. आरोपी ने उनसे कहा था कि राजनीति में आगे बढ़ने के लिए वह उनकी मदद कर सकता है.

मंत्री बनाने के दिया था लालच
इसके बाद विधायकों ने अरुणाचल प्रदेश लौटने के बाद अरुणाचल कैबिनेट में रैंक दिलाने के लिए आरोपी को फोन किया. फोन पर आरोपी ने राज्य सरकार में मंत्री पद दिलाने की बात कहकर पैसों की डिमांड की. उसने कहा कि वरिष्ठ नेताओं से उसकी अच्छी पहचान है और वह उन्हें कैबिनेट में शामिल करा देगा. इसके बाद विधायकों ने आरोपी को खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए, लेकिन इसके बाद वह फरार हो गया.

ऐसे हुआ ठगी का खुलासा
सूत्रों का कहना है कि इस ठगी का खुलासा तब हुआ जब दिल्ली में विधायकों की मुलाकात उस सांसद से हुई, जिसके बारे में आरोपी ने जिक्र किया था. इसके बाद तीनों विधायकों ने इस मामले को प्राथमिकता से सुलझाने की अपील की. पुलिस ने जांच के बाद खुलासा किया है कि आरोपी संजय तिवारी का राजनेताओं से कोई संबंध नहीं है. वह पिछले साल एक समारोह में विधायकों से मिला था, जिसका उसके पास कोई आमंत्रण नहीं था. फंक्शन में वह किसी और की जगह पहुंच गया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है.

राज्यसभा में बोले अमित शाह- देश की इंच-इंच जमीन से बाहर निकाले जाएंगे घुसपैठिए
Loading...

ED की याचिका पर जवाब देने के लिए रॉबर्ट वाड्रा को मिला 2 हफ्ते का समय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्राइम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 6:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...