Home /News /nation /

वेब सीरीज देखकर रची अपहरण की साजिश, हैदराबाद में महिला समेत ये युवा ऐसे देते थे वारदातों को अंजाम

वेब सीरीज देखकर रची अपहरण की साजिश, हैदराबाद में महिला समेत ये युवा ऐसे देते थे वारदातों को अंजाम

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

Man Forms Gang For Kidnapping Inspired By Web Series: हैदराबाद में 27 साल के एक लड़के ने वेब सीरीज देखकर अपहरण की साजिश रची और गिरोह बनाने के लिए इसमें महिला समेत कुछ लड़कों को शामिल किया. हैदराबाद पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

अधिक पढ़ें ...

हैदराबाद: फिल्म और फिल्म के किरदार अक्सर लोगों पर अपनी गहरी छाप छोड़ते हैं हालांकि कभी इसके नतीजे अच्छे होते हैं तो कभी बेहद घातक. हैदराबाद (Hyderabad) में एक 27 साल के युवा ने वेब सीरीज (Web Series) से प्रेरित होकर कुछ ऐसा किया कि जानकार हैरानी होने लगी. इस लड़के ने महिला समेत कुछ युवाओं को अपहरण की वारदात देने के लिए भर्ती किया. हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Police) ने मंगलवार को इस युवा समेत इसकी गैंग के 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

एक महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की. दरअसल 6 फरवरी को इस महिला ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि उसका छोटा बेटा लापता है और उसे रिहा करने के लिए पैसों की मांग की गई है. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू की और मुख्य आरोपी सहित 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ के दौरान मुख्य आरोपी, जो कि पेशे से ड्राइवर है, इसने यह खुलासा किया कि एक वेब सीरीज को देखकर वह इस वारदात को करने के लिए प्रेरित हुआ. जिसमें मुख्य किरदार कई आपराधिक वारदातों को अंजाम देने के लिए लोगों की भर्ती करता था.

हिजाब विवाद: बेंगलुरु समेत कर्नाटक के 9 जिलों में धारा 144 लागू, नारेबाजी, भाषण पर पाबंदी

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सीवी आनंद ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि, ठीक इसी तरह, इस युवक ने भी योजना बनाई और महिलाओं सहित कुछ लोगों को उनके परिवार के सदस्यों को धमकाकर आसानी से पैसा कमाने के लिए अपहरण करने के लिए भर्ती किया.

पुलिस ने बताया कि, मुख्य आरोपी ने अपने फ्रेंड सर्किल के लोगों का विश्वास हासिल करने के लिए वॉयस मैसेज, टेक्स्ट मैसेज भेजकर महिलाओं की मदद से उन्हें निशाना बनाया. अपहरण के शिकार लोगों को सुविधाजनक स्थान पर मिलने के लिए बुलाया जाता था और मौके पर पहुंचने के बाद मुख्य आरोपी अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर लोगों का अपहरण कर लेता था.

अपहरण के बाद पुलिस से बचने के लिए ये लोग सोशल मैसेजिंग ऐप के माध्यम से पीड़ित के परिवार के सदस्यों को फोन करते थे और पैसों की मांग करते थे.

Tags: Big crime, Hyderabad, Web Series

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर