• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • वैक्सीन जरूर लगवाएं, ध्यान रखें कोई इस सुरक्षा चक्र से छूट न जाए: PM मोदी

वैक्सीन जरूर लगवाएं, ध्यान रखें कोई इस सुरक्षा चक्र से छूट न जाए: PM मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि टीका लगने के बाद भी जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन करना आवश्यक है. (फोटो- AP)

प्रधानमंत्री ने कहा कि टीका लगने के बाद भी जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन करना आवश्यक है. (फोटो- AP)

Man Ki Baat: PM मोदी ने लोगों से कहा कि आस-पास के जिन लोगों ने टीके नहीं लगवाए हैं, उन्हें भी टीकाकरण केंद्र तक ले जाकर टीका लगवाना सुनिश्चित करना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. पर्व और त्योहारों के मौसम से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को देशवासियों से कोविड-19 से बचाव के सभी उपायों का पालन करने का आग्रह किया और यह सुनिश्चित करने को कहा कि टीकाकरण अभियान (Covid-19 Vaccination) में कोई भी पीछे न छूटे.

    आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की ताजा कड़ी में प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाला समय त्योहारों का है और पूरा देश असत्य पर मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की विजय का पर्व भी मनाने वाला है लेकिन इस उत्सव में देशवासियों को एक और लड़ाई के बारे में याद रखना है तथा वह है कोरोना से लड़ाई.

    रोज़ बन रहा है रिकॉर्ड
    उन्होंने कहा, ‘टीम इंडिया इस लड़ाई में रोज नए रिकॉर्ड बना रही है. टीकाकरण में देश ने कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है और इस लड़ाई में हर भारतवासी की अहम भूमिका है.’

    ये भी पढ़ें:- जम्मू कश्मीर: बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर किया, हथियार और गोला बारूद बरामद

    हर हाल में लगाएं टीका
    मोदी ने कहा, ‘हमें अपनी बारी आने पर टीका तो लगवाना ही है, पर इस बात का भी ध्यान रखना है कि कोई इस सुरक्षा चक्र से छूट न जाए.’ उन्होंने लोगों से कहा कि आस-पास के जिन लोगों ने टीके नहीं लगवाए हैं, उन्हें भी टीकाकरण केंद्र तक ले जाकर टीका लगवाना सुनिश्चित करना है. प्रधानमंत्री ने कहा कि टीका लगने के बाद भी जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन करना आवश्यक है. उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि इस लड़ाई में एक बार फिर टीम इंडिया अपना परचम लहराएगी.’

    दूसरी डोज़ नहीं ले रहे हैं लोग
    बता दें कि लोगों को वैक्‍सीन लगवाने के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है. इसके बावजूद लोग बड़ी संख्‍या में लापरवाही कर रहे हैं. सरकारी आंकड़ों के अनुसार देश में 6.12 करोड़ लोगों ने अब तक अपनी दूसरी डोज नहीं लगवाई है. इस मामले में छत्‍तीसगढ़ का हाल सबसे बुरा है. जिन 6.12 करोड़ लोगों ने वैक्‍सीन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है, उनमें से 10 फीसदी लोग कोवैक्सिन वाले हैं. इन लोगों को 42 दिनों के अंदर दूसरी डोज लगवानी थी. (भाषा इपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज