ऑनलाइन ऑर्डर किया 1.40 लाख रुपए का कैमरा, लेकिन मिले जूते-पत्थर, कंपनी ने दिया ये जवाब

ऑनलाइन ऑर्डर किया 1.40 लाख रुपए का कैमरा, लेकिन मिले जूते-पत्थर, कंपनी ने दिया ये जवाब
शख्स को बॉक्स में जूते और पत्थर मिले हैं.

ग्रेटर नोएडा के एक शख्स को अमेज़न (Amazon) से ऑनलाइन कैमरा मंगाना महंगा पड गया. उन्होंने ऑर्डर तो किया था एक लाख 40 हजार का कैमरा, लेकिन जब ऑर्डर उनके दिए पते पर आया तो उसमें से फटे हुए जूते निकले. उन्होंने इसकी शिकायत कंपनी से की है, अब कंपनी का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2020, 11:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वैश्विक महामारी कोरोना (Global Epidemic Corona) के कारण देश के कई हिस्सों में अब भी लॉकडाउन लगा हुआ है. कोरोना वायरस के कारण भारत की अर्थव्यवस्था की हालत खराब है.
वायरस के संपर्क से बचने के लिए इन दिनों लोग ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) को तवज्जों दे रहे हैं. ऑनलाइन शॉपिंग में एक हैरान करने वाली खबर आई है. सुमित चौहान ने पिछले दिनों ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेज़न से कैमरा मंगाया था.

सुमित ने 27 अगस्त को साइट से अपने क्रेडिट कार्ड से 1.40 लाख रुपये का कैमरा बुक करवाया था. कैमरा जब घर पर आया तो उनके होश उड़ गए. अमेज़न से डिलीवरी हुए बॉक्स को जैसे ही सुमित ने खोला उसमें कैमरा की बजाय फटे-पुराने जूते और पत्थर मिलें. हालांकि इन सबके बीच राहत की बात ये रही कि सुमित ने अमेज़न के पैकेट की Unboxing का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया था, जिसमें साफ-साफ देखा जा सकता है कि जब बॉक्स खोला गया तो उसमें कैमरा नहीं बल्कि फटे हुए जूते और पत्थर थे.





पैकेट में फटे हुए जूते और पत्थर मिलने के बाद सुमित ने पैकेट पर दिए डीलर के नंबर पर फोन किया. जिस पर सुमित ने डीलर को जवाब दिया कि उनकी तरफ से तो असली कैमरा भेजा गया था. डीलर से जवाब मिलने के बाद उन्होंने अमेज़न से संपर्क किया. कई बार ईमेल करने के बाद अमेज़न ने जवाब दिया है कि वो इस मामले की जांच कर रहे हैं. ग्राहक के इस अनुभव के लिए उन्होंने माफ़ी भी मांगी है.

amazon order
कंपनी ने मेल भेजकर कहा है कि वह मामले की जांच कर रही है.


कंपनी के पीआरओ ने दी ये सफाई
वहीं, इस पूरे मामले में कंपनी के पीआरओ का कहना है कि इस तरह की शिकायत हमें मिली है. हमारी टीम इसको लेकर जांच कर रही है. किस स्तर पर लापरवाही हुई है, यह बात सामने आने के बाद ही कुछ किया जाएगा.

Amazon order
कंपनी से ऑर्डर कर 1 लाख 40 हजार का कैैैमरा मंगाया गया था.


अब कंपनी इस पूरे मामले पर निष्कर्ष तक कब पहुंचेगी और आगे क्या होगा इस पर कुछ कहना तो मुश्किल है, लेकिन फिलहाल के लिए सुमित खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज