लाइव टीवी

संसद भवन में जबरदस्ती घुसने की कोशिश कर रहा था शख्स, सुरक्षाबलों ने पकड़ा

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 6:52 PM IST
संसद भवन में जबरदस्ती घुसने की कोशिश कर रहा था शख्स, सुरक्षाबलों ने पकड़ा
संसद में सोमवार को एक शख्स ने जबरदस्ती घुसने की कोशिश की.

सुरक्षाबलों ने समय रहते संसद में जबरदस्ती घुसने वाले शख्स को पकड़ लिया और उसे दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के हवाले कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 6:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संसद (Parliament) के शीत सत्र में सोमवार को बेहद ही महत्वपूर्ण नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) पर चर्चा जारी है. वहीं इसी बीच खबर मिली है कि एक शख्स ने सोमवार शाम को संसद भवन में जबरदस्ती घुसने की कोशिश की. सुरक्षाबलों ने समय रहते इस शख्स को पकड़ लिया और उसे दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के हवाले कर दिया.

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक ये शख्स खुद को पहले सांसद, फिर पूर्व सांसद बताकर संसद भवन लाइब्रेरी बिल्डिंग रिसेप्शन गेट से घुसने की कोशिश कर रहा था. शक होने पर संसद भवन सुरक्षा कर्मियों ने रोककर पूछताछ की. पूछताछ के बाद संसद भवन सुरक्षाकर्मियों ने आगे की जानकारी इकट्ठा करने के लिए इस शख्स को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया.

दिल्ली का रहने वाला है शख्स
दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक संदिग्ध युवक का नाम वरुण माथुर है. इस शख्स की उम्र करीब 39 वर्ष बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि वरुण माथुर दिल्ली के जनकपुरी इलाके के गणेश नगर में रहता है. इस शख्स से स्थानीय पुलिस के साथ-साथ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, आईबी की टीम भी पूछताछ कर रही है.

आपको बता दें संसद भवन में सितंबर माह में ऐसी ही घटना सामने आई थी. तब एक शख्स ने संसद परिसर में चाकू लेकर घुसने की कोशिश की थी. इस युवक को तब डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम का समर्थक बताया गया था.

ये भी पढ़ें-
सोनिया गांधी के जन्मदिन पर इस CM ने कार्यकर्ताओं में बांटा 1-1 किलो प्याजनागरिकता संशोधन विधेयक से जुड़ी दस खास बातें, क्यों ये शुरू से विवादों में रहा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 5:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर