मरीज टीवी पर देखता रहा अपना पसंदीदा शो, डॉक्टरों ने कर दी ओपन ब्रेन सर्जरी

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

Open Brain Surgery: डॉक्टर चाहते थे कि मरीज़ ब्रेन सर्जरी (Brain Surgery) के दौरान जगा रहे, जिससे कि उसकी ओपन ब्रेन सर्जरी सफलतापूर्वक पूरी हो सके. लिहाजा डॉक्टरों ने उन्हें उसका पसंदीदा शो बिग बॉग (Big Boss) देखने के लिए कहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2020, 1:36 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. एक सफल ऑपरेशन (Operation) के लिए डॉक्टर सिर्फ दवा और दुआ पर निर्भर नहीं रहते हैं, बल्कि उनको कई और चीज़ों का सहारा लेना पड़ता है. पिछले दिनों एक ऐसा ही ऑपरेशन आंध्र प्रदेश गुंटूर में देखा गया. डॉक्टर चाहते थे कि मरीज़ ब्रेन सर्जरी (Brain Surgery) के दौरान जगा रहे, जिससे कि उसकी ओपन ब्रेन सर्जरी सफलतापूर्वक पूरी हो सके. लिहाजा डॉक्टरों ने उन्हें उसका पसंदीदा शो बिग बॉग (Big Boss) देखने के लिए कहा. डॉक्टरों के मुताबिक ऑपरेशन के दौरान उसने बिग बॉस के अलावा हॉलिवुड की मूवी भी देखी.

कैसे हुआ ऑपरेशन?
अंग्रेजी वेबसाइट इंडिया टूडे के मुताबिक 33 साल का ये शख्स पूरे ऑपरेशन के दौरान जगा रहा. ये जरूरी था कि ये मरीज ऑपरेशन के दौरान जगा रहे ताकि डॉक्टर ब्रेन में होने वाली गतिविधि को कंप्यूटर के जरिए मॉनिटर कर सकें. 33 साल के वारा प्रसाद का ये ऑपरेशन ब्रिंदा न्यूरो सेंटर में हुआ. ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने ट्यूमर को बाहर कर दिया. इस दौरान मरीज पूरे वक्त अपने फेवरेट शो देखते हुए जगा रहा. उन्होंने इस दौरान बिग बॉस के अलावा अवतार फिल्म देखी.

ये भी पढ़ें:- ठंड ने तोड़ा 14 साल का रिकॉर्ड, नवंबर में ही पड़ रही है दिसंबर जैसी सर्दी
मरीज का दूसरा ऑपरेशन था ये


पहले भी साल 2016 में हैदराबाद में वारा प्रसाद का एक ऑपरेशन किया गया था, लेकिन वो पूरी तरह कामयाब नहीं रहा था जिससे उसे दिक्कतें हो रही थी. अस्पताल के डॉक्टर बी. श्रीनिवास रेड्डी, डॉ शेषाद्री सेखर (न्यूरोसर्जन), और डॉ त्रिनाथ (एनेस्थेटिस्ट) ने एक निजी अस्पताल में सर्जरी की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज