होम /न्यूज /राष्ट्र /Manavadar Assembly Seat Result: माणावदार विधानसभा सीट पर कांग्रेस केअरव‍िंद लाडानी को मिली जीत

Manavadar Assembly Seat Result: माणावदार विधानसभा सीट पर कांग्रेस केअरव‍िंद लाडानी को मिली जीत

Gujarat Assembly Result 2022: माणावदार विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है. (NEWS 18 HINDI)

Gujarat Assembly Result 2022: माणावदार विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है. (NEWS 18 HINDI)

Manavadar, Gujarat Assembly Election Result 2022: माणावदार विधानसभा सीट (Manavadar Assembly Seat) पर कांग्रेस प्रत्याशी ...अधिक पढ़ें

Manavadar, Gujarat Assembly Election Result 2022 Live Update:  माणावदार विधानसभा सीट (Manavadar Assembly Seat) पर कांग्रेस प्रत्याशी ने जीत हासिल कर ली है. कांग्रेस के अरव‍िंद लाडानी (Arvind Ladani) ने बेजीपी प्रत्याशी जवाहरभाई पेठलजीभाई चावड़ा (Javaharbhai Pethaljibhai Chavda) को 3, 453 मतों के अंतर से हराया. इस सीट पर आप ने करशन परबत भडारका (Karshan Bhadarka) को चुनावी दंगल में उतारा था.

यहां पर 1 दिसंबर को वोटिंग हुई थी. इस सीट के लाइव नतीजे यहां देख सकते हैं. जूनागढ़ ज‍िले की माणावदार विधानसभा सीट पर 2017 में कांग्रेस ने जीत की हैट्रिक लगाई थी. इस बार के चुनाव में इस सीट पर जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी और आम आदमी पार्टी पूरी ताकत लगा रहे हैं.

2017 के विधानसभा चुनाव में जवाहरभाई पेठलजीभाई चावड़ा ने कांग्रेस के टिकट पर माणावदार विधानसभा सीट पर जीत का परचम लहराया था. उन्हें 88,570 वोट प्राप्त हुए थे. जवाहरभाई ने उनके सबसे निकट प्रतिद्वंदी बीजेपी उम्मीदवार नितीनकुमार वालजीभाइ फडदु को 29,763 वोटों की मार्जिन से शिकस्त दी थी.

जवाहरभाई ने बदला पाला-
जवाहरभाई पेठलजीभाई चावड़ा 2017 चुनावों के बाद पाला बदल कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. 2019 के उप-चुनाव में उन्होंने बीजेपी के टिकट पर इस सीट पर जीत दर्ज की थी. माणावदार सीट पर कुल 248514 मतदाता हैं. इसमें महिला मतदाताओं की संख्या 118997 है और पुरुष मतदाता की संख्या 129517 है.

Tags: Assembly Election Results 2022, Gujarat Election, Gujarat Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें