होम /न्यूज /राष्ट्र /Mandvi, Gujarat Election Result: मांडवी से BJP के अनिरुद्ध भाईलाल जीते, कांग्रेस को मिली शिकस्त

Mandvi, Gujarat Election Result: मांडवी से BJP के अनिरुद्ध भाईलाल जीते, कांग्रेस को मिली शिकस्त

Mandvi Gujarat Election Result: इस सीट से Aniruddh Dave चुनाव जीत गए हैं.

Mandvi Gujarat Election Result: इस सीट से Aniruddh Dave चुनाव जीत गए हैं.

Mandvi Assembly Election Result 2022: मांडवी विधानसभा सीट से भाजपा (BJP) के उम्मीदवार अनिरुद्ध भाईलाल दवे (Aniruddh Dav ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बीजेपी का गढ़ है कच्छ की मांडवी सीट
इस बार बीजेपी ने बदला है अपना प्रत्याशी
AIMIM की उम्मीदवारी के बाद मुस्लिम वोट बंटने की आशंका

Mandvi Assembly Election Result 2022: मांडवी विधानसभा सीट से भाजपा (BJP) के उम्मीदवार अनिरुद्ध भाईलाल दवे (Aniruddh Dave) 48297 वोटों के साथ चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने कांग्रेस के राजेन्द्र सिंह जडेजा (Rajendra Singh Jadeja) को हराया है. इस चुनाव में BJP के अनिरुद्ध भाईलाल दवे (Aniruddh Dave) को 90303 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस के राजेन्द्र सिंह जडेजा (Rajendra Singh Jadeja) को 42006 वोट मिले हैं. वहीं AAP पार्टी के कैलाश गढ़वी 22791 के साथ तीसरे नंबर पर रहे हैं. कच्छ जिले की सभी सीटों में मतदान पहले चरण में 1 दिसंबर को हुए थे. मांडवी सीट पर भी 1 दिसंबर को पहले चरण में वोट डाले गए थे. कच्छ जिले में कुल 6 विधानसभा क्षेत्र हैं. मांडवी सीट सामान्य है.

2017 में बीजेपी ने मारी थी बाजी
मांडवी सीट बीजेपी का गढ़ रहा है. 2017 के विधानसभा चुनाव में भी यहां से बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. बीजेपी उम्मीदवार वीरेंद्र सिंह जडेजा (Virendrasinh Jadeja) ने कांग्रेस उम्मीदवार गोहिल शक्तिसिंह हरिश्चन्द्र सिंह (Gohil shaktisinh Harischandrsinh) को 9 हजार से अधिक वोटों से हराया था. 2017 में यहां बीजेपी का वोट शेयर 49.34% रहा. मांडवी में मुस्लिम वोटरों की तादाद भी अच्छी खासी है. यहां से AIMIM और आप के चुनावी मैदान में होने से मुकाबला और दिलचस्प हो गया.

मुस्लिम वोटर 50 हजार से अधिक
मांडवी सीट में मुस्लिम मतदाता भी अच्छी खासी संख्या में हैं. यहां टोटल 2,57,422 मतदाता हैं. जिसमें पुरूष वोटर 1,32,001 महिला वोटर 1,25,420 और एक अन्य वोटर है. इस सीट पर मुस्लिम मतदाताओं की संख्या 50 हजार से ज्यादा है. इसके अलावा यहां दलित, राजपूत और पाटीदार मतदाताओं की संख्या भी अच्छी खासी है.

Tags: Gujarat Assembly Election, Gujarat Assembly Elections, Gujarat Elections

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें