पेड़ काट दिया तो बच्ची फूट-फूट कर रोने लगी, अब CM ने बना दिया 'ग्रीन एम्बेसडर'

इस वीडियो को देखने के बाद मणिपुर (Manipur) के सीएम एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) ने वैलेनटीना को राज्य का ग्रीन एंबेसडर (Green Ambassador) बना दिया. मणिपुर की सरकार राज्य में ग्रीनरी बढ़ाने के लिए लोगों को जागरूक कर रही है.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 4:01 PM IST
पेड़ काट दिया तो बच्ची फूट-फूट कर रोने लगी, अब CM ने बना दिया 'ग्रीन एम्बेसडर'
वीडियो में वैलेनटीना चाचा से पेड़ों की कटाई की शिकायत करती हुई दिख रही है.
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 4:01 PM IST
प्रकृति से गहरा लगाव क्या होता है ये कोई इस 9 साल की इस बच्ची से पूछे. हाल ही में इस बच्ची को मणिपुर (Manipur) के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह (N Biren Singh) ने राज्य का 'ग्रीन एम्बेसडर' (Green Ambassador)  बनाया है. यानी अब ये बच्ची राज्य में लोगों से पेड़-पौधे लगाने की अपील करेगी. आखिर 9 साल की बच्ची को इतनी बड़ी जिम्मेदारी कैसे मिल गई ये कहानी बेहद दिलचस्प है. इसे पढ़ कर आपकी आंखे नम हो जाएंगी.

फूट-फूट कर रोने लगी
मणिपुर के काकचिंग जिले की रहने वाली 9 साल की वैलेनटीना एलांगबम ने अपने घर के नजदीक बहने वाली नदी के किनारे दो पेड़ लगाए थे. नहर बनाने के लिए प्रशासन ने उन दोनों पेड़ों को काट दिया. कटा हुआ पेड़ देखकर वैलेनटीना एलांगबम फूट-फूट कर रोने लगी.


वीडियो वायरल

वीडियो में वैलेनटीना अपने चाचा से पेड़ों की कटाई की शिकायत करती हुई दिख रही है. वो अपने चाचा से कहती है कि पेड़ उससे भी ऊंचे हो गए थे. वैलेनटीना ने कहा कि वो इन दो पेड़ों के नुकसान की भरपाई के लिए 20 नए पौधे लगाएगी. उसके चाचा ने ये वीडियो फेसबुक पर अपलोड किया. जिसके बाद वीडियो वायरल हो गया.

Loading...

ग्रीन एंबेसडर बनने का ऑफर
पेड़ काटे जाने से दुखी वैलेनटीना का ये वीडियो लोगों के दिलों को छू गया. उसका ये वीडियो मुख्यमंत्री के पास पहुंचा. इस वीडियो को देखने के बाद मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने वैलेनटीना को राज्य का ग्रीन एंबेसडर बना दिया. मणिपुर की सरकार राज्य में ग्रीनरी बढ़ाने के लिए लोगों को जागरूक कर रही है. वैलेटीना अब इसकी ब्रांड एंबेसडर है.

ये भी पढ़ें: 

सुरक्षाकर्मी से कश्मीरी बच्चे ने मिलाया हाथ, फोटो हुआ वायरल

SC ने कहा- घर खरीदारों को प्रॉपर्टी नीलामी में मिलेगा हिस्सा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 2:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...