Home /News /nation /

manipur landslide 9 more bodies found from debris so far 17 dead 47 missing rescue operation underway crs

मणिपुर भूस्खलन: मलबे से 9 शव और मिले, अब तक 17 लोगों की मौत, 47 लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मणिपुर में भूस्खलन के बाद राहत और बचाव कार्य जारी

मणिपुर में भूस्खलन के बाद राहत और बचाव कार्य जारी

Manipur Landslide: मणिपुर में भूस्खलन के बाद मलबे से अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है. शुक्रवार को 9 शवों को और निकाला गया. इस घटना में मरने वाले लोगों में से 14 सेना के जवान हैं. इसके अलावा 18 घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. फिलहाल 47 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं. 

अधिक पढ़ें ...

इंफाल: मणिपुर में भूस्खलन (Manipur Landslide) के बाद मलबे से शुक्रवार को 9 शवों को और निकाला गया. इस घटना में अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 47 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं. वहीं 18 घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. नोने प्रांत में रेलवे निर्माण स्थल पर गुरुवार को भूस्खलन के बाद कई लोग चपेट में आ गए थे.

गुरुवार रात को रेस्क्यू ऑपरेशन रूकने के बाद बचाव दल ने आज सुबह फिर घटनास्थल पर राहत और बचाव अभियान शुरू किया. अधिकारियों ने बताया कि अब तक 17 लोग इनमें 14 सेना के जवान, दो श्रमिक और एक अज्ञात व्यक्ति शामिल है, जो भूस्खलन की घटना में मारे गए हैं. भूस्खलन की यह घटना हफ्तों तक चली बारिश के कारण हुई.

मणिपुर के डीजीपी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि, इस घटना में हताहत हुए अन्य लोगों की तलाश जारी है. फिलहाल यह नहीं कहा जा सकता है कि कितने लोग मलबे में दबे हैं.

भूस्खलन की यह घटना बुधवार देर रात और गुरुवार तड़के हुई, जहां रेलवे निर्माण श्रमिकों की सुरक्षा के लिए 107 प्रादेशिक सेना इकाई को तैनात किया गया था, जो जिरीबाम से इंफाल तक एक रेल लाइन का निर्माण कर रहे थे.

भूस्खलन की घटना के बाद रेलवे, स्थानीय प्रशासन और नेशनल व स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्सेज रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई हैं.

अरुणाचल प्रदेश: भारी बारिश, भूस्खलन से 2 की मौत, कई इलाकों का संपर्क टूटा

भूस्खलन की घटना के बाद रेलवे, स्थानीय प्रशासन और नेशनल व स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्सेज रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि हादसे के वक्त वहां पर टेरिटोरियल आर्मी के 43 जवान मौजूद थे.

इस हादसे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री आदि ने भी शोक जताया है. पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह से बात की और दुखद भूस्खलन से पैदा हुई स्थिति की समीक्षा की. केंद्र से हरसंभव मदद का उन्हें आश्वासन दिया है. मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने खुद मौके पर जाकर हालात का जायजा लिया.

Tags: Landslide, Manipur

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर