Home /News /nation /

manipur landslide total 42 body recovered 20 still missing lkn

मणिपुर लैंडस्लाइड: अब तक 42 शव बरामद, 20 अब भी लापता, लोगों की तलाश जारी

मणिपुर के टुपुल क्षेत्र में शनिवार से बारिश और ताजा भूस्खलन से तलाश अभियान प्रभावित हुआ है. ANI

मणिपुर के टुपुल क्षेत्र में शनिवार से बारिश और ताजा भूस्खलन से तलाश अभियान प्रभावित हुआ है. ANI

Manipur landslide news: मणिपुर भूस्खलन में मलबे के नीचे दबे लोगों के लिए अभी भी राहत व बचाव कार्य जारी है. नोनी जिले में एक रेलवे निर्माण स्थल पर भूस्खलन के कारण जान गंवाने वाले आठ और लोगों के शव बरामद किये गए, जिसके बाद इस हादसे में मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 42 हो गई जबकि 20 अन्य लापता लोगों के लिये तलाश अभियान जारी है.

अधिक पढ़ें ...

    गुवाहाटी/इंफाल. मणिपुर के नोनी जिले में एक रेलवे निर्माण स्थल पर भूस्खलन के कारण जान गंवाने वाले आठ और लोगों के शव बरामद किये गए, जिसके बाद इस हादसे में मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 42 हो गई जबकि 20 अन्य लापता लोगों के लिये तलाश अभियान जारी है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि टुपुल क्षेत्र में शनिवार से बारिश हो रही है और ताजा भूस्खलन से तलाश अभियान प्रभावित हुआ है.

    तलाशी अभियान अब भी जारी
    गुवाहाटी में रविवार को एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि अब तक मलबे से 42 शव बरामद किये गए हैं, जिसमें से 27 प्रादेशिक सेना के कर्मी और 15 आम लोगों के शव हैं. उन्होंने कहा, “प्रादेशिक सेना के तीन लापता कर्मियों और 17 अन्य लोगों का पता लगाने का प्रयास जारी है. सेना, असम राइफल्स, प्रादेशिक सेना, एसडीआरएफ और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल तलाश अभियान में जुटे हैं. प्रवक्ता ने कहा, खराब मौसम के बावजूद तलाश अभियान जारी है। कल रात भारी बारिश हुई थी और भूस्खलन हुआ था.

    प्रादेशिक सेना के 7 कर्मियों के शव को उनके गृहनगर भेजा गया
    अब तक प्रादेशिक सेना के 13 कर्मियों और पांच आम लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. प्रवक्ता ने कहा कि प्रादेशिक सेना के सात कर्मियों के शव रविवार को उनके गृहनगर- पश्चिम बंगाल में बागडोगरा और कोलकाता तथा त्रिपुरा में अगरतला- भेज दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि इंफाल में उनके पार्थिव शरीरों को पूरा सैन्य सम्मान दिया गया.

    Tags: Landslide, Manipur, Narendra modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर