Home /News /nation /

manipur landslide update death toll rises to 29 rains hamper rescue operation rsr

मणिपुर लैंडस्लाइड: मरने वालों की संख्या 37 पहुंची, 25 अन्य लापता लोगों की तलाश जारी

सेना, असम राइफल्स, प्रादेशिक सेना, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ तलाशी अभियान में जुटे हैं.

सेना, असम राइफल्स, प्रादेशिक सेना, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ तलाशी अभियान में जुटे हैं.

Manipur Landslide News: गुवाहाटी में एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि अब तक मलबे से 37 शव बरामद किये गए हैं, जिसमें से 24 प्रादेशिक सेना के कर्मी हैं और 13 आम लोगों के शव हैं.

गुवाहाटी/इंफाल. मणिपुर के नोनी जिले में एक रेलवे निर्माण स्थल पर भूस्खलन के कारण मारे गए तीन और लोगों के शव बरामद किये गए, जिसके बाद इस हादसे में मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 37 हो गई. एक अधिकारी ने बताया कि 25 और लोगों को ढूंढने के लिये तलाश अभियान जारी है.

उन्होंने कहा कि टुपुल क्षेत्र में शनिवार से बारिश हो रही है और ताजा भूस्खलन से तलाश अभियान प्रभावित हुआ है. गुवाहाटी में एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि अब तक मलबे से 37 शव बरामद किये गए हैं, जिसमें से 24 प्रादेशिक सेना के कर्मी हैं और 13 आम लोगों के शव हैं. उन्होंने कहा, “प्रादेशिक सेना के छह लापता कर्मियों और 19 अन्य लोगों का पता लगाने का प्रयास जारी है.”

अब तक 18 लोगों को सुरक्षित निकाला गया
सेना, असम राइफल्स, प्रादेशिक सेना, एसडीआरएफ और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल तलाश अभियान में जुटे हैं. प्रवक्ता ने कहा, “खराब मौसम के बावजूद तलाश अभियान जारी है. कल रात भारी बारिश हुई थी और भूस्खलन हुआ था.” अब तक प्रादेशिक सेना के 13 कर्मियों और पांच आम लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

प्रादेशिक सेना के सात कर्मियों के शव उनके घर भेजे गए
प्रवक्ता ने कहा कि प्रादेशिक सेना के सात कर्मियों के शव रविवार को उनके गृहनगर- पश्चिम बंगाल में बागडोगरा और कोलकाता तथा त्रिपुरा में अगरतला- भेज दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि इंफाल में उनके पार्थिव शरीर को पूरा सैन्य सम्मान दिया गया.

Tags: Manipur

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर