Home /News /nation /

Manipur Terrorist Attack: पहले IED ब्‍लास्‍ट फिर चलाईं ताबड़तोड़ गोलियां, कुछ इस तरह हुआ मणिपुर में आतंकी हमला

Manipur Terrorist Attack: पहले IED ब्‍लास्‍ट फिर चलाईं ताबड़तोड़ गोलियां, कुछ इस तरह हुआ मणिपुर में आतंकी हमला

आतंकी हमले में कर्नल विप्लव त्रिपाठी शहीद हो गए जबकि उनकी पत्नी और बच्चे ने भी मौके पर दम तोड़ दिया.

आतंकी हमले में कर्नल विप्लव त्रिपाठी शहीद हो गए जबकि उनकी पत्नी और बच्चे ने भी मौके पर दम तोड़ दिया.

Manipur Terrorist Attack: जानकारी के मुताबिक ये आतंकी हमला (Terrorist Attack) चुराचांदपुर जिले के सिंघट में हुई जो म्‍यांमार बॉर्डर (Myanmar Border) से लगा हुआ है. इस इलाके में उग्रवादियों ने असम राइफल्‍स (Assam Rifles) के काफिले पर घात लगाकर उस समय हमला किया, जब 46 असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर फॉरवर्ड कैंप से वापस बटालियन मुख्यालय लौट रहे थे. आतंकियों ने जिस समय IED ब्‍लास्‍ट किया उस उस समय कर्नल त्रिपाठी की पत्‍नी और बेटा भी काफिले के साथ थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. मणिपुर (Manipur) में शनिवार को जिस तरह से आतंकी हमले (Terrorist Attack) को अंजाम दिया गया, उसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. इस आतंकी हमले को मणिपुर के इतिहास का सबसे घातक आतंकी हमला कहा जा रहा है. हमले में एक कर्नल (Colonel) और चार जवान (Soldiers) शहीद हो गए जबकि कर्नल की पत्‍नी और बच्‍चे ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. हमले की जिम्‍मेदारी मणिपुर नागा पीपुल्स फ्रंट (MNPF) ने ले ली है.

    बता दें कि आतंकी हमले को देखते हुए एक नोट जारी कर सुरक्षाबलों को ऐसे इलाकों में अपने परिवार के साथ न जाने की सलाह दी गई है. इस आतंकी हमले को जिस तरह से अंजाम दिया गया है उसे देखने के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये एक तय रणनीति के तहत किया गया हमला था और इसका उद्देश्‍य केवल भारी नुकसान पहुंचाना था.

    Manipur, Terrorist Attack, Assam Rifles, Manipur Naga People's Front, Col Martyr

    जानकारी के मुताबिक ये आतंकी हमला चुराचांदपुर जिले के सिंघट में हुई जो म्‍यांमार बॉर्डर से लगा हुआ है. इस इलाके में उग्रवादियों ने असम राइफल्‍स के काफिले पर घात लगाकर उस समय हमला किया, जब 46 असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर फॉरवर्ड कैंप से वापस बटालियन मुख्यालय लौट रहे थे. आतंकियों ने जिस समय IED ब्‍लास्‍ट किया उस उस समय कर्नल त्रिपाठी की पत्‍नी और बेटा भी काफिले के साथ थे. ऐसी जानकारी मिली है कि उग्रवादियों ने पहले IED ब्लास्ट किया, उसके बाद काफिले पर फायरिंग कर दी.

    इसे भी पढ़ें :- Manipur Terrorists Attack: रायगढ़ के लाल कर्नल विप्लव त्रिपाठी उग्रवादी हमले में शहीद, पत्नी और बेटे की भी मौत

    सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जवाबी फायरिंग में हमलावर उग्रवादियों के भी घायल होने की खबर है. इस हमले में असम राइफल्‍स के चार जवान घायल भी हुए हैं, जिनका अस्‍पताल में इलाज किया जा रहा है.

    Tags: Assam Rifles, Manipur, Terrorist attack, Terrorist Attacks

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर