• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • 'कम्युनिस्ट इन कांग्रेस...' कन्हैया के कांग्रेस जॉइन करने की खबरों पर मनीष तिवारी ने दी पार्टी को नसीहत

'कम्युनिस्ट इन कांग्रेस...' कन्हैया के कांग्रेस जॉइन करने की खबरों पर मनीष तिवारी ने दी पार्टी को नसीहत

मनीष तिवारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के समूह जी-23 का हिस्सा हैं. (File Pic)

मनीष तिवारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के समूह जी-23 का हिस्सा हैं. (File Pic)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के पार्टी में शामिल होने की संभावना के बीच मंगलवार को इशारों-इशारों में अपनी ही पार्टी पर तंज किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) में कन्हैया कुमार (kanhaiya kumar) और जिग्नेश मेवानी (Jignesh Mewani) के शामिल होने से पहले ही अलग-अलग सुर उठने शुरू हो गए हैं. एक ओर जहां पार्टी के कुछ नेताओं को लगता है कि इन दोनों के आने से गुजरात (Gujarat) और बिहार (Bihar) में कांग्रेस की हालत बदलेगी तो वहीं कुछ नेताओं का मानना है कि यह दोनों नेता कुछ खास कमाल नहीं कर पाएंगे. इस बीच कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने तंज कसा है. उन्होंने कम्युनिस्ट विचारक रहे कुमारमंगलम की पुस्तक ‘कम्युनिस्ट्स इन कांग्रेस’ का हवाला दिया जिससे यह प्रतीत होता है कि वह पार्टी पर कटाक्ष कर रहे हैं.

    लोकसभा सांसद तिवारी ने ट्वीट किया, ‘कुछ कम्युनिस्ट नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें हैं. अब शायद 1973 की पुस्तक ‘कम्युनिस्ट्स इन कांग्रेस’ के पन्ने फिर से पलटे जाएं. लगता है कि चीजें जितनी ज्यादा बदलती हैं, वो उतना ही पहले की तरह बनी रहती हैं. आज इसे फिर से पढ़ता हूं.’

    तिवारी कन्हैया और जिग्नेश के पार्टी में शामिल होने के खिलाफ!
    माना जा रहा है कि तिवारी कन्हैया और जिग्नेश के पार्टी में शामिल होने के खिलाफ हैं. हालांकि अपने ट्वीट में उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया. बीते कई दिनों से पार्टी हाईकमान से नाराज चल रहे तिवारी का ट्वीट कांग्रेस में पहले मुखर विरोध के तौर पर सामने आया है.

    भाकपा के टिकट से चुनावी मैदान पर उतरे थे कन्हैया
    शनिवार को गुजरात विधायक और दलित नेता मेवाणी ने मीडिया को बताया था कि वो और कुमार 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे. मेवाणी के हवाले से कहा गया था, ’28 सितंबर को मैं, कन्हैया कुमार के साथ इंडियन नेशनल कांग्रेस में शामिल होऊंगा.’

    बता दें कि कन्हैया कुमार ने 2019 लोकसभा के चुनाव में भाकपा के टिकट से चुनावी मैदान पर उतरे थे लेकिन भाजपा के दिग्गज नेता गिरिराज सिंह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि तब कन्हैया की प्रोफाइल लो थी लेकिन अगर वो कांग्रेस का दामन थामते हैं तो यह उनकी राजनीतिक पारी की नई शुरुआत होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज