श्मशान और कब्रिस्तान भी भर चुके हैं, कोरोना पर मनीष तिवारी की संसद सत्र बुलाने की मांग

नई दिल्ली के एक शवदाह गृह में कोरोना से मरे एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार की तैयारी करते उनके परिजन. (Reuters/19 Nov 2020)

नई दिल्ली के एक शवदाह गृह में कोरोना से मरे एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार की तैयारी करते उनके परिजन. (Reuters/19 Nov 2020)

India Coronavirus News: 19 अप्रैल को एक दिन में कोरोना वायरस के 2,73,810 नए मामने सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,50,61,919 हो गई.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सदस्य मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) से आग्रह किया कि देश में कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) से पैदा हुए हालात पर चर्चा के लिए संसद का दो दिवसीय आपात सत्र बुलाया जाए.

उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा, ‘अस्पतालों में बेड नहीं है, ऑक्सीजन नहीं है और न ही ठीक तरीके से टीकाकरण हो रहा है. आज की परिस्थिति ऐसी बन गई है कि श्मशान और कब्रिस्तान भी भर चुके हैं.’

तिवारी ने आग्रह किया, ‘‘भारत के राष्ट्रपति से मांग करता हूं कि आप अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए तत्काल संसद का दो दिवसीय आपात सत्र बुलाइए ताकि सारी परिस्थिति को संज्ञान में लिया जा सके और एक व्यापक रणनीति तैयार की जा सके.’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘यह कदम उठाने की जरूरत है क्योंकि कहीं हालत ऐसी न बन जाए कि सबकुछ पूरी तरह से नियंत्रण से बाहर निकल जाए.’


गौरतलब है कि देश में सोमवार को एक दिन में कोरोना वायरस के 2,73,810 नए मामने सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,50,61,919 हो गई. इसके साथ ही 1,619 संक्रमितों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 1,78,769 हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज